IPL: शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ थामा दिल्ली डेयरडेविल्स का हाथ, होगा इतने करोड़ का फायदा!

Shikhar Dhawan: स्टार बल्लेबाज शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़कर अब आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते नजर आएंगे, जानिए मिल सकते हैं कितने पैसे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 6, 2018 02:07 PM2018-11-06T14:07:13+5:302018-11-06T14:07:13+5:30

Shikhar Dhawan moves to Delhi Daredevils from Sunrisers Hyderabad, How much he is expected to earn? | IPL: शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ थामा दिल्ली डेयरडेविल्स का हाथ, होगा इतने करोड़ का फायदा!

सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े शिखर धवन

googleNewsNext

स्टार ओपनर शिखर धवन ने आईपीएल 2019 के लिए अपनी घरेलू टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी कर ली है। धवन 2013 से ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे और वह इस फ्रेंचाइजी के लिए पिछले पांच सीजन के दौरान सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शामिल रहे और 91 पारियों में 2768 रन बनाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेड विंडो के तहत दिल्ली डेयरडेविल्स से धवन के बदले उसके तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया। इसके तहत धवन जहां अब हैदराबाज की जगह दिल्ली के लिए खेलेंगे तो वहीं दिल्ली के तीन खिलाड़ी विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा आगामी सीजन में हैदराबाद के साथ जुड़ेंगे। 

धवन ने क्यों छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

सनराइजर्स हैदराबाद ने धवन के दिल्ली से जुड़ने की खबरों की पुष्टि करते हुए कहा है कि इस स्टार खिलाड़ी ने ये फैसला 'वित्तीय कारणों'  से किया है। धवन को सनराइजर्स ने आईपीएल 2018 में RTM का उपयोग करते हुए 5.2 करोड़ रुपये में रिटेन किया था और धवन इस फैसले से नाखुश थे क्योंकि दो साल पहले उन्हें इसी फ्रेंचाइजी से 12.5 करोड़ रुपये मिल रहे थे। सनराइजर्स ने पिछले सीजन में भुवनेश्वर कुमार (11 करोड़) और डेविड वॉर्नर (8.5 करोड़) में रिटेन किया था। 

धवन की तुलना में टीम इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली (17 करोड़), रोहित शर्मा (15 करोड़), एमएस धोनी (15 करोड़) को उनसे कहीं रकम मिली। इसी वजह से धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ने का बना लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक धवन हैदराबाद के कोच टॉम मूडी के साथ रिटेनमेंट पॉलिसी को लेकर हुई बहस के बाद हताश हो गए थे और उन्होंने इस फ्रेंचाइजी को अलविदा कहने का मन बना लिया था।


धवन को दिल्ली डेयरडेविल्स से मिलेंगे कितने पैसे?

शुरुआत में धवन की बातचीत किंग्स इलेवन पंजाब से चल रही थी लेकिन इन दोनों के बीच पैसों को लेकर बात बन नहीं पाई और फिर धवन और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच करार हुआ। धवन के बदले दिल्ली ने हैदराबाद को 6.95 करोड़ रुपये की कीमत में अपने तीन खिलाड़ियों विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को हैदराबाद को दिया है।

आईपीएल 2018 नीलामी में दिल्ली ने ऋषभ पंत को 15 करोड़, क्रिस मॉरिस को 11 करोड़ और श्रेयस अय्यर को 7 करोड़ रुपये में खरीदा था। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली ने धवन को सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में बेहतर ऑफर दिया जो करीब 7 करोड़ रुपये के आसपास है। 


दिल्ली डेयरडेविल्स ने धवन को एक स्टार खिलाड़ी बताते हुए उनके टीम के साथ फिर से जुड़ने पर खुशी जताई है।  

शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और उन्होंने 2016 में इस टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। धवन ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 143 मैचों में 32 अर्धशतकों और 32.98 की औसत से 4057 रन बनाए हैं।

Open in app