टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर करेंगे ये काम, खुद किया खुलासा

न्यूजीलैंड में काफी रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर है।

By भाषा | Published: February 17, 2020 05:10 PM2020-02-17T17:10:59+5:302020-02-17T17:10:59+5:30

Shardul Thakur says learnings from ODI series will help him win T20 World Cup for team | टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर करेंगे ये काम, खुद किया खुलासा

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर करेंगे ये काम, खुद किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsशार्दुल ठाकुर ने आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे।शार्दुल ने कहा कि जुनून के साथ भारत को टी20 विश्व कप का चैंपियन बनाने के लिए मेहनत करेंगे।

न्यूजीलैंड में काफी रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सोमवार को आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे और जुनून के साथ भारत को टी20 विश्व कप का चैंपियन बनाने के लिए मेहनत करेंगे। शार्दुल न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खत्म हुई एकदिवसीय श्रृंखला में काफी महंगे साबित हुए और खराब गेंदबाजी के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। उनका ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर है।

शार्दुल ने मुंबई में कहा, ‘‘जाहिर है मेरा ध्यान विश्व कप पर है। मैं जिस सकारात्मकता से मुकाबले में जाता हूं और जो मेरा आत्मविश्वास एवं जुनून है उससे मैं टीम को विश्व चैंपियन बनाने में या अच्छे प्रदर्शन में मदद कर सकता हूं।’’ अंतरराष्ट्रीय टी20 में 15 मैचों में 21 विकेट लेने वाले शार्दुल की कोशिश मार्च के आखिरी में शुरु हो रहे आईपीएल से लय हासिल करने पर है।

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित रूप से, आईपीएल महत्वपूर्ण है और आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वह महत्वपूर्ण होगी। श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला है और हम आईपीएल के बाद जिम्बाब्वे जा रहे हैं। टी20 विश्व कप से पहले हम एशिया कप में भी खेलेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘इसलिए आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वह महत्वपूर्ण होगी और उसे आगे जारी रखना होगा।’’ न्यूजीलैंड दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह इसे एक सीखने के अनुभव की तरह देखते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी गलतियों का अध्ययन करूंगा और उससे सीखने के अनुभव के रूप में लूंगा। यह मेरा न्यूजीलैंड का पहला दौरा था और अन्य खिलाड़ियों की तुलना में मैंने भारत के लिए ज्यादा नहीं खेला है।’’ गेंद के साथ शार्दुल ने बल्ले से भी भारत को मैच जिताया है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह स्कूल और कालेज के लिए भी बल्ले से जरूरी योगदान दे चुके है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे हमेशा लगता है कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम में उपयोगी योगदान दे सकता हूं। जब भी मैंने स्कूल, कालेज या घरेलू टीम लिये खेला है मेरी भूमिका नहीं बदली। अब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं। यहां भी मेरी भूमिका यही रहेगी। मैं जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरता हूं , मेरी कोशिश परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की होती है।’’

Open in app