Ind vs SA: 15 साल की इस क्रिकेटर को टीम में मिली जगह, ये 15 भारतीय महिलाएं साउथ अफ्रीका को देंगी टक्कर

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले 12 सितंबर से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक तैयारी शिविर में हिस्सा लेगी

By सुमित राय | Published: September 5, 2019 08:49 PM2019-09-05T20:49:58+5:302019-09-05T20:51:03+5:30

Shafali Verma makes it to India's women's T20I squad for South Africa series | Ind vs SA: 15 साल की इस क्रिकेटर को टीम में मिली जगह, ये 15 भारतीय महिलाएं साउथ अफ्रीका को देंगी टक्कर

Ind vs SA: 15 साल की शेफाली वर्मा को टीम में मिली भारतीय महिला टीम में जगह

googleNewsNext
Highlights5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।मिताली राज के टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 सितंबर से सूरत में शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। मिताली राज के टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है। हालांकि वनडे टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

भारतीय महिला टीम में शेफाली वर्मा को जगह दी गई है, जो इस सीरीज से टी20 क्रिकेट में डेब्यू करेंगी। 15 साल की शेफाली को लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह दी गई है। शेफाली के अलावा पूजा वस्त्राकर को भी टी 20 टीम में जगह दी गई है।

सचिन तेंदुलकर की फैन शेफाली ने इस साल के शुरुआत में हरियाणा की ओर से खेलते हुए नगालैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और 56 गेंदों में 128 रन बनाकर चर्चा में आई थीं, जो महिलाओं के टी20 क्रिकेट में तीसरा उच्चतम स्कोर है।

गुरुवार को बीसीसीआई मुख्यालय में हुई चयन समिति की बैठक में मिताली ने भाग लिया, जो वनडे में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी। जबकि टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और कोच डब्ल्यूवी रमन टेलीकांफ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे।

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, 'अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुनिश्चित करने के लिए विचार किया गया कि हमारे पास एक व्यवस्थित इकाई है और शैफाली जैसे युवा के पास प्रतिभा हैं। यह उनके लिए एक अच्छा अवसर है।'

भारतीय टीम 12 सितंबर से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक तैयारी शिविर में हिस्सा लेगी, जबकि पहले इस शिविर का आयोजन सूरत में किया जाना था। टीम प्रबंधन ने गुजरात में भारी बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल को बेंगलुरु में स्थानांतरित करने का फैसला किया।

पहले तीन टी20 के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, शिखा पाण्डेय, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति, हरलीन देओल, अनुजा पाटिल, शेफाली वर्मा और मानसी जोशी।

भारतीय महिला वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), पुनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पाण्डेय, मानसी जोशी, एकता बिष्ट , पूनम यादव, डी हेमलता, राजेश्वरी गायकवाड़ और प्रिया पुनिया।

Open in app