Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में इन 9 युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, सीनियर खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होगा और बताया जा रहा है कि इसके लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

By सुमित राय | Published: July 16, 2019 9:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम का पूरा फोकस वेस्टइंडीज दौरे पर है।भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से होगी और टीम पहले तीन टी20 मैच खेलेगी। टी20 के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम का पूरा फोकस अब अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे पर है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होगा और बताया जा रहा है कि इसके लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से होगी और टीम पहले तीन टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलना है।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

इसके अलावा चयन समिति टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को भी टीम से बाहर कर सकती है। ऐसी भी अफवाह है कि चयन समिति ने जल्द ही धोनी से अपने भविष्य के बारे में फैसला लेने के लिए कहा है। ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि धोनी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, हालांकि धोनी को लेकर कप्तान कोहली और बीसीसीआई ने अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान जैसे नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि दीपक चाहर और खलील अहमद ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और दीपक ने 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे, जबकि खलील के खाते में 19 विकेट थे।

वहीं स्पिन गेंदबाजी में भारतीय टीम में राहुल चाहर, मयंक मार्कंडे और श्रेयस गोपाल को मौका मिल सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। आईपीएल में अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए 16 मैचों में 463 रन बनाए थे, जबकि केकेआर की ओर से खेलते हुए शुभमन गिल ने 296 रन बनाए थे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी। इसलिए उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजविराट कोहलीजसप्रीत बुमराहमोहम्मद शमीभुवनेश्वर कुमारदीपक चाहरमयंक मार्कंडेश्रेयस गोपालश्रेयस अय्यरखलील अहमदशुभमन गिलनवदीप सैनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या