वैज्ञानिकों ने एमएस धोनी जैसी दिखने वाली दार्शनिक चाणक्य की छवि बनाई, प्रशंसक की आईं मजेदार प्रक्रिया

चाणक्य एक प्राचीन भारतीय व्यक्ति थे जो एक शिक्षक, लेखक, रणनीतिकार, दार्शनिक, अर्थशास्त्री, न्यायविद के रूप में सक्रिय थे और अपनी बुद्धिमत्ता के लिए प्रसिद्ध थे जिसके माध्यम से उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य के दरबार में शाही सलाहकार के रूप में कार्य किया

By रुस्तम राणा | Published: March 10, 2024 9:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देवैज्ञानिकों के एक समूह ने भारतीय दार्शनिक चाणक्य की एक छवि बनाई हैयह भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान सीएसके कप्तान एमएस धोनी के समान दिखती हैइस खबर और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशंसकों में हंसी की लहर दौड़ गई

नई दिल्ली: वैज्ञानिकों के एक समूह ने भारतीय दार्शनिक चाणक्य की एक छवि बनाई है, और यह भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान सीएसके कप्तान एमएस धोनी के समान दिखती है। इस खबर और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशंसकों में हंसी की लहर दौड़ गई।

चाणक्य एक प्राचीन भारतीय व्यक्ति थे जो एक शिक्षक, लेखक, रणनीतिकार, दार्शनिक, अर्थशास्त्री, न्यायविद के रूप में सक्रिय थे और अपनी बुद्धिमत्ता के लिए प्रसिद्ध थे जिसके माध्यम से उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य के दरबार में शाही सलाहकार के रूप में कार्य किया। उनका सबसे प्रसिद्ध काम अर्थशास्त्र है, जो राजनीति पर एक लोकप्रिय पुस्तक है, जो तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व के बीच लिखी गई थी।

प्रशंसक और टिप्पणीकार अक्सर एमएस धोनी को क्रिकेट का 'चाणक्य' कहते हैं, क्योंकि सीएसके कप्तान के चतुर दिमाग और अविश्वसनीय निर्णय लेने की क्षमता ने अक्सर उनकी टीम को लाभ पहुंचाया है। किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि 'चाणक्य' चुटकुले हकीकत हो सकते हैं।

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें यूजर ने दावा किया है कि बिहार के मगध डीएस यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने चाणक्य की तस्वीरें ली हैं और वह एमएस धोनी की तरह दिखते हैं। ट्वीट में लिखा है: "मगध डीएस यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने इस 3डी मॉडल का पुनर्निर्माण किया है कि अर्थशास्त्र के लेखक चाणक्य कैसे दिखते होंगे।"

टॅग्स :एमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या