सचिन तेंदुलकर के अंतिम रणजी मैच ने शेफाली को किया खेलने के लिए प्रेरित, अब टीम इंडिया में मिली जगह

पंद्रह साल की शेफाली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए गुरुवार को भारतीय टीम में जगह दी गई।

By भाषा | Published: September 5, 2019 09:42 PM2019-09-05T21:42:59+5:302019-09-05T21:42:59+5:30

Sachin Tendulkar's swansong at Lahli 'inspired' Rohtak-born Shafali Verma to play for India | सचिन तेंदुलकर के अंतिम रणजी मैच ने शेफाली को किया खेलने के लिए प्रेरित, अब टीम इंडिया में मिली जगह

सचिन तेंदुलकर के अंतिम रणजी मैच ने शेफाली को किया खेलने के लिए प्रेरित, अब टीम इंडिया में मिली जगह

googleNewsNext

नई दिल्ली, पांच सितंबर। पांच साल पहले आंखों में चमक लिए शेफाली वर्मा लाहली के मैदान पर अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर की झलक पाने के लिए दर्शकों के बीच शामिल थी और इस लम्हें ने ही तब उस 10 साल की लड़की को इस खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

पंद्रह साल की शेफाली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए गुरुवार को भारतीय टीम में जगह दी गई। लाहली में हुआ यह कोई आम मैच नहीं था बल्कि अंतरराष्ट्रीय संन्यास से पहले तेंदुलकर अपना अंतिम रणजी मैच खेल रहे थे।

शेफाली ने पीटीआई से कहा, ‘‘जितने लोग सचिन सर को अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर थे। तभी मैंने महसूस किया कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है विशेषकर तब जब आप सचिन सर जैसे पूजनीय हों।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती। मेरी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत वहीं से हुई।’’

भारत के लिए चुनी गई सबसे युवा खिलाड़ियों में शामिल रोहतक में जन्मीं सलामी बल्लेबाज शेफाली का सफर शानदार रहा। उन्होंने पांच साल पहले खेलना शुरू किया और हरियाणा के लिए पहले ही तीन सत्र खेल चुकी हैं। शेफाली का पसंदीदा शाट स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर सीधा छक्का जड़ना है। शेफाली ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम में उनकी पसंदीदा खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर हैं।

Open in app