सबा करीम ने छोड़ा बीसीसीआई के जनरल मैनेजर का पद, पिछले हफ्ते राहुल जौहरी का इस्तीफा हुआ था स्वीकार: रिपोर्ट

Saba Karim: बीसीसीआई के जनरल मैनजेर क्रिकेट ऑपरेशंस के पद पर कार्यरत सबा करीम ने अपना पद छोड़ दिया, हाल ही में बीसीसीआई ने सीईओ राहुल जौहरी का इस्तीफा स्वीकार किया था

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 19, 2020 11:22 AM2020-07-19T11:22:22+5:302020-07-19T11:31:02+5:30

Saba Karim to Quit as BCCI GM Cricket Operations: Report | सबा करीम ने छोड़ा बीसीसीआई के जनरल मैनेजर का पद, पिछले हफ्ते राहुल जौहरी का इस्तीफा हुआ था स्वीकार: रिपोर्ट

सबा करीम ने बीसीसीसीआई जीएम क्रिकेट ऑपरेशंसन का पद छोड़ दिया है

googleNewsNext
Highlightsसबा करीम ने बीसीसीआई के जीएम क्रिकेट ऑपरेशंस के पद से कथित तौर पर इस्तीफा दियाइससे पहले बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते राहुल जौहरी का इस्तीफा स्वीकार किया था

सबा करीम ने बीसीसीआई के जनरल मैनेजेर (क्रिकेट ऑपरेंशंस) के अपने पद से कथित तौर पर इस्तीफा दे दिया है लेकिन इस बारे में आधिकारिक ऐलान जल्द ही किया जाएगा, ये जानकारी टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दी गई है।

करीम का इस्तीफा बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी के पद छोड़ने के एक हफ्ते बाद आया है। संयोग से जौहरी और करीम दोनों ने एक ही समय, दिसंबर 2017 में पदभार ग्रहण किया था। बीसीसीआई ने लंबे समय (दिसंबर 2019) से लंबित जौहरी का इस्तीफा पिछले हफ्ते स्वीकार किया था। 

पिछले कई महीनों से सबा करीम के पद को लेकर उठ रहे थे सवाल

पहले ऐसी खबरें थीं कि कोविड -19 महामारी के समय में, जीएम क्रिकेट ऑपरेशंस की स्थिति संदेह के घेरे में है क्योंकि माना जा रहा है कि वह बहुत अधिक काम नहीं कर रहे हैं।

आईएएनएस ने पहले बताया था कि घटनाक्रम के बारे में बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि करीम की स्थिति संदेह के घेरे में है क्योंकि कई ऐसे मुद्दे भी सामने आ चुके हैं जो जीएम क्रिकेट ऑपरेशंस के दायरे में आते हैं, लेकिन उनका समाधान नहीं हुआ। और आर्थिक स्थिति को देखते हुए जल्द ही इस पर सख्त कदम उठाए जाने की संभावना है।

करीम से पहले राहुल जौहरी ने छोड़ा था पद

इससे पहले 2016 में बीसीसीआई से जुड़ने वाले जौहरी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा सौरव गांगुली की अगुवाई में बीसीसीआई का जिम्मा संभालने के बाद इस्तीफा दिया था।

लेकिन तब उन्हें अपने करार को खत्म होने तक पद पर बने रहने को कहा गया था, जो 2021 में खत्म हो रहा था। हालांकि जब बीसीसीआई को अपना प्रशासन वापस मिला, जौहरी का काम सिमटने लगा था, जिसमें आईसीसी संबंधित मामलों को सचिव जय शाह द्वारा देखा जा रहा था।

हाल ही में आर्थिक संकट से निपटने में नाकाम रहने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने पद छोड़ दिया था जबकि सीएक की महिला एंगेजमेंट प्रमुख साराह स्टाइल्स को आर्थिक जंग में अपने पद से हाथ धोना पड़ा। ईसीबी ने अपने कर्मचारियों का वेतन घटाया जिसमें सीईओ टॉम हैरिसन ने 25 फीसदी की स्वैच्छित वेतन कटौती स्वीकार की है, जबकि खिलाड़ियों (महिला और पुरुष) ने भी कोरोना संकट को देखते हुए अपने वेतन में स्वैच्छिक कटौती स्वीकार की है।

Open in app