राफेल नडाल ने आठवीं बार जीता रोम मास्टर्स का खिताब, पिछले चैंपियन ज्वेरेव को दी मात

नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

By भाषा | Published: May 21, 2018 04:21 PM2018-05-21T16:21:56+5:302018-05-21T16:21:56+5:30

Rome Masters: Rafael Nadal wins eighth title after stunning comeback | राफेल नडाल ने आठवीं बार जीता रोम मास्टर्स का खिताब, पिछले चैंपियन ज्वेरेव को दी मात

Rome Masters: Rafael Nadal wins eighth title after stunning comeback

googleNewsNext

रोम, 21 मई। राफेल नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद अलेक्सांद्र ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। नडाल ने तीन सेट तक चले इस मैच में 6-1, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की। नडाल ने पहला सेट आसानी से जीत लिया, लेकिन पिछले चैंपियन ज्वेरेव ने इसके बाद अगले 11 में नौ गेम जीतकर दूसरा सेट अपने नाम कर दिया। 

निर्णायक सेट में भी ज्वेरेव एक समय 3-1 से आगे चल रहे थे। इसके बाद बारिश के कारण काफी देर तक खेल रुका रहा। नडाल ने मैच फिर से शुरू होने पर ज्वेरेव को कोई मौका नहीं दिया और लगातार पांच अंक जीतकर खिताब अपने नाम किया। 

फ्रेंच ओपन से पहले नडाल के लिये यह जीत महत्वपूर्ण है। इससे वह फिर से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन गये हैं। पिछले सप्ताह नडाल के मैड्रिड मास्टर्स में डोमिनिक थीम से हारने के बाद रोजर फेडरर नंबर एक बन गये थे। 

नडाल ने इस तरह से क्ले कोर्ट परे खेले गये पिछले चार टूर्नामेंट में से तीन में जीत दर्ज की है। अब वह फ्रेंच ओपन में 11वें खिताब के लिये अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

Open in app