कोहली से छिन सकती है टीम इंडिया की कप्तानी, इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी देने की तैयारी में है बीसीसीआई

आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव हो सकते हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम की कप्तानी को लेकर कड़े फैसले ले सकता है।

By सुमित राय | Published: July 16, 2019 11:06 AM2019-07-16T11:06:21+5:302019-07-16T11:06:21+5:30

Rohit Sharma to lead in ODIs, Virat Kohli captain in Tests, BCCI mulls split captaincy: report | कोहली से छिन सकती है टीम इंडिया की कप्तानी, इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी देने की तैयारी में है बीसीसीआई

कोहली से छिन सकती है टीम इंडिया की कप्तानी, इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी देने की तैयारी में है बीसीसीआई

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव हो सकते हैं।बीसीसीआई टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर कड़े फैसले लेते हुए कोहली को हटा सकती है।बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव हो सकते हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कड़े फैसले ले सकता है। इसमें टीम की कप्तानी को भी बड़ी बदलाव हो सकता है और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने रह सकते हैं।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की मानें तो, विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रह सकते हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, 'टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। अधिकारी ने कहा, यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें। इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम प्रबंधन को भी समर्थन करना चाहिए।'

अधिकारी ने कहा, 'अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है। यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए। हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है। रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।'

बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रन से हारकर बाहर हो गई थी। वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय ओपनर रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में रहे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। रोहित ने 9 मैच में कुल 648 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलाया है। इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पिछले साल एशिया कप भी अपने नाम किया था। इससे पहले रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को निदाहास ट्रॉफी का भी चैंपियन बनाया था।

Open in app