बुमराह-शमी हमेशा के लिए टीम के साथ नहीं रहेंगे, मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना हमारा उद्देश्य- रोहित शर्मा

टीम में सीनीयर खिलाड़ियों का विकल्प तैयार करने के मुद्दे पर बात करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जा रहा है और हमारा उद्देश्य बेंच स्ट्रेंथ बनाना है। रोहित ने कहा कि बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: August 18, 2022 12:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो खिलाड़ियों पर पर निर्भर हो- रोहितबुमराह और शमी हमेशा के लिए टीम के साथ नहीं रहेंगे- रोहितहमारा उद्देश्य मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना है- रोहित

नई दिल्ली: अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय टीम अपनी तैयारियों में जुटी है। साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही भारत ने कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को जीतकर ये सूखा खत्म करने पर है। हाल के दिनों में कई युवा खिलाड़ियों को सीनीयर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किया गया है और उन्हें लगातार मौके भी दिए गए हैं। टीम प्रबंधन समय रहते कोहली, बुमराह, रोहित और शमी जैसे खिलाड़ियों का विकल्प तैयार करना चाहता है। इस बारे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि अच्छी बेंच स्ट्रेंथ बनाना प्रबंधन की प्राथमिकता है।

रोहित शर्मा ने सीनीयर खिलाड़ियों के विकल्प तैयार करने और एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने के मुद्दे पर कहा,  "जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सभी खिलाड़ी हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे। इसलिए आपको दूसरे लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी। मैं और राहुल द्रविड़ भाई ने इस बारे में बात की कि हम अपनी टीम कैसे बनाने जा रहे हैं। हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, उसे देखते हुए यह बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।  बेंच स्ट्रेंथ तैयार करना जरूरी है।"

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो खिलाड़ियों पर पर निर्भर हो। हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीतने में मदद कर सके। हम उस तरह की टीम बनना चाहते हैं और इसलिए हम चाहते हैं युवाओं को अधिक से अधिक अवसर दें। हमारे पास वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, वे अच्छी मदद कर सकते हैं।"

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि शाहबाज अहमद, राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है ताकि वे और अधिक आत्मविश्वासी बनें।

उन्होंने कहा, "लोगों को मौका मिल रहा है और हमारा उद्देश्य बेंच स्ट्रेंथ बनाना है। इसलिए जिम्बाब्वे में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो पहली बार दौरा कर रहे हैं। चाहे वह शाहबाज अहमद हों  या राहुल त्रिपाठी हों। यह एक अच्छा मौका है। वे वास्तव में प्रतिभाशाली हैं और अवसर का फायदा उठाएंगे। इस स्तर पर आत्मविश्वास हासिल करना जरूरी है और मुझे यकीन है कि वे सीखेंगे। देश के लिए खेलना सबसे ज्यादा मायने रखता है।"

रोहित शर्मा का यह बयान ऐसे समय आया है जब जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं और संभावना जताई जा रही है कि वह विश्वकप से भी दूर रह सकते हैं। 

टॅग्स :रोहित शर्माजसप्रीत बुमराहमोहम्मद शमीबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या