सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया को एक और झटका, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से रोहित शर्मा सहित तीन खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। तीन मैचों की सीरीज में दो में हार के बाद भारतीय टीम यह वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी है।

By विनीत कुमार | Published: December 08, 2022 8:37 AM

Open in App
ठळक मुद्देचोट की वजह से बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी हुए बाहर।रोहित शर्मा सहित दीपक चाहर और कुलदीप सेन बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे।रोहित शर्मा मुंबई लौटेंगे, भारतीय कप्तान के अब टेस्ट सीरीज में भी खेलने पर संशय है।

ढाका: बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। चोट की वजह से टीम इंडिया की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है। दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले से भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी बाहर हो गए। इसमें कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है।

आईसीसी के अनुसार टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में नहीं खेलेंगे। वह बांग्लादेश दौरे को छोड़ विशेषज्ञों की सलाह के लिए मुंबई जाएंगे। 

ऐसे में रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेने पर संशय बन गया है। द्रविड़ के अनुसार विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होनी है।

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'रोहित निश्चित रूप से अगला गेम मिस करेंगे, वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे, एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे और देखेंगे कि यह कैसा है और वह टेस्ट मैचों के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं, मुझे पक्के तौर पर कुछ नहीं कर सकता। यह जल्दबाजी होगी।'

दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी टीम से बाहर

रोहित शर्मा के अलावा दीपक चाहर भी बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। चाहर ढाका में दूसरे वनडे में केवल तीन ओवर की गेंदबाजी कर सके थे। कुलदीप सेन ने पहले वनडे के साथ इंटरनेशनल डेब्यू किया था लेकिन फिर चोट के बाद वह दूसरे वनडे में टीम का हिस्सा नहीं थे। अब ये पुष्टि कर दी गई है कि सेन तीसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे।

बता दें कि टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में पहले दो वनडे हारकर पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज गंवा चुकी है। बांग्लादेश ने पहला वनडे एक विकेट से और दूसरा रोमांचक मुकाबला 5 रनों से जीता।

गौरतलब है कि दूसरे वनडे में दूसरी स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे रोहित ने मोहम्मद सिराज के पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच छोड़ा था और इस दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा। उन्हें स्कैन के लिये ढाका अस्पताल ले जाया गया और शुरूआती उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े। 

दीपक चाहर चार महीनों में तीसरी बार चोटिल

हमेशा चोटों की समस्या से जूझने वाले चाहर दूसरे वनडे में गेंदबाजी करते हुए ‘हैमस्ट्रिंग’ में जकड़न के कारण अपने कोटे के केवल तीन ओवर ही गेंदबाजी कर पाये। बल्कि पिछले चार महीनों में यह तीसरी बार है जब वह चोटिल हुए हैं। वह हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोट के कारण करीब छह महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे जिसमें वह आईपीएल भी नहीं खेल सके। 

वापसी में जिम्बाब्वे के खलाफ एक मैच में वह असहज महसूस कर रहे थे और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंख्ला के दौरान भी जिसमें से उन्हें हटना पड़ा। वह पीठ में जकड़न के कारण आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गये थे।

(भाषा इनपुट)

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशरोहित शर्मादीपक चाहरबीसीसीआईराहुल द्रविड़
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या