ऋषभ पंत ने बताया हादसे के बाद क्या बदलाव आए, अपनी सेहत को लेकर भी अपडेट दिया, जानिए क्या कहा

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में उस समय भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए थे जब वह अपनी मां से मिलने दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। सड़क हादसे में घायल होने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में पंत में कहा कि एक्सिडेंट के बाद से मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने और धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है।

By शिवेंद्र राय | Published: March 1, 2023 04:39 PM2023-03-01T16:39:26+5:302023-03-01T16:41:09+5:30

Rishabh Pant gave his first interview after being injured in a road accident | ऋषभ पंत ने बताया हादसे के बाद क्या बदलाव आए, अपनी सेहत को लेकर भी अपडेट दिया, जानिए क्या कहा

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसड़क हादसे में घायल होने के बाद पंत ने दिया पहला इंटरव्यूकहा- क्रिकेट ही मेरी जिंदगी है, इसे मिस करता हूंकहा- मेरी रिकवरी अच्छे तरीके से हो रही है

नई दिल्ली: दिसंबर 2022 में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बाद भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने पहली बार इंटरव्यू दिया है। न्यूज एंजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में पंत ने अपनी सेहत पर तो अपडेट दी ही साथ ही बताया कि इस हादसे के बाद उनके नजरिये में कितना बदलाव आया है। पंत ने कहा कि अब वह छोटी-छोटी चीजों को भी महत्व देने लगे हैं। 

इंटरव्यू में पंत ने कहा, "एक्सिडेंट के बाद से मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने और धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करते समय, ऐसा लगता है जैसे हमने जीवन में नियमित चीजों को महत्व नहीं दिया है। मेरा सबसे बड़ा मैसेज यह होगा कि हर दिन अच्छा महसूस करना भी एक आशीर्वाद है। यही वह सोच है, जिसे मैंने एक्सिडेंट के बाद अपनाया है। हर पल का आनंद लेने में सक्षम होना मेरे लिए एक बड़ी सीख है।"

अपनी सेहत के बारे में पंत ने बताया, "मैं पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मेरी रिकवरी अच्छे तरीके से हो रही है। उम्मीद है कि ईश्वर की मेहरबानी और मेडिकल टीम के सहयोग से मैं बहुत जल्द ही पूरी तरह फिट हो जाऊंगा।"

बता दें कि घायल होने के कारण पंत फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं और वह इस साल आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मैदान पर फिर से वापसी को लेकर पंत ने कहा, "क्रिकेट ही मेरी जिंदगी है, इसलिए मैं बता नहीं सकता कि इसे कितना मिस करता हूं। लेकिन मैं अब अपने पैरों पर खड़े होने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं उस पल का इंतजार नहीं कर सकता जब मैं फिर से क्रिकेट खेलूंगा।"

बता दें कि  ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में उस समय भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए थे जब वह अपनी मां से मिलने दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। पंत को झपकी आ गई थी इस वजह से गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया था। शुरुआती इलाज देहरादून में होने के बाद पंत को मुंबई शिफ्ट किया गया था। मुंबई के एक निजी अस्पताल में ही पंत की घुटनों की सर्जरी भी हुई।

Open in app