IND Vs WI: ऋषभ पंत का वनडे डेब्यू लगभग तय, BCCI ने पहले मैच के लिए घोषित की संभावित 12 सदस्यीय टीम

ऋषभ पंत अगर खेलते हैं तो यह उनका पहला इंटरनेशनल वनडे मैच होगा। पंत का हाल का फॉर्म भी शानदार रहा है।

By विनीत कुमार | Published: October 20, 2018 02:03 PM2018-10-20T14:03:47+5:302018-10-20T14:18:58+5:30

rishabh pant almost set for odi debut bcci announced 12 for 1st odi against west indies | IND Vs WI: ऋषभ पंत का वनडे डेब्यू लगभग तय, BCCI ने पहले मैच के लिए घोषित की संभावित 12 सदस्यीय टीम

ऋषभ पंत (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार (21 अक्टूबर) से शुरू होने जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए संभावित 12 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इसी का साथ गुवाहाटी में होने वाले इस पहले वनडे में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का खेलना लगभग तय हो गया है। 

पंत अगर खेलते हैं तो यह उनका पहला इंटरनेशनल वनडे मैच होगा। पंत का हाल का फॉर्म भी शानदार रहा है और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने 92 रनों की पारी खेली थी। पंत ने हाल में इंग्लैंड दौरे पर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था।

बीसीसीआई की ओर से घोषित संभावित 12 सदस्यीय टीम में हालांकि महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम है जो टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर हैं। 12वें खिलाड़ी खलील अहमद हैं। वहीं, विराट कोहली की भी इस सीरीज से वनडे टीम में वापसी हो रही है। कोहली को एशिया कप में आराम दिया गया था और टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी यह खिताब जीता।

शिखर धवन और रोहित शर्मा होंगे ओपनर!

बीसीसीआआई की ओर से घोषित टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा भी शामिल हैं और संभवत: बतौर ओपनर ही भूमिका निभाते नजर आएंगे। इसके अलावा अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी टीम में हैं। 

साथ ही उमेश यादव, मोहम्मद शमी भी संभावित टीम में हैं जिन पर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में बड़ी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी होगी।

पंत ने ट्विटर पर दिया डेब्यू का संकेत

ऋषभ पंत का खेलना करीब-करीब तय माना जा रहा है। पंत ने ट्वीट कर भी इसकी पुष्टि लगभग कर दी है। पंत ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं हमेशा क्रिकेट के फील्ड पर अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन करने को तैयार रहता हूं। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए अब इंतजार नहीं हो रहा।' 


बहरहाल, पंत के आने का मतलब है कि केएल राहुल टीम से बाहर रहेंगे जिन्हें टेस्ट फॉर्मेट में काफी मौके मिल चुके हैं।

संभावित 12 सदस्यी टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद

Open in app