दिल्ली डेयरडेविल्स के बाद इस टीम के सहायक कोच बने रिकी पॉन्टिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग को हाल ही में दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच बनाया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 9, 2018 12:14 PM2018-01-09T12:14:02+5:302018-01-09T12:17:57+5:30

Ricky Ponting named Assistant Coach of Australian team for T20 Series | दिल्ली डेयरडेविल्स के बाद इस टीम के सहायक कोच बने रिकी पॉन्टिंग

रिकी पॉन्टिंग

googleNewsNext

पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को अगले महीने से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। टीम के कोच डेरेन लीमन हैं। पॉन्टिंग इससे पहले भी पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ ये जिम्मेदारी निभा चुके हैं। रिकी पॉन्टिंग को हाल ही में आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी अपना कोच नियुक्त किया है।

सहायक कोच बनने पर पॉन्टिंग ने कहा, 'एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़कर मैं खुश हूं, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शानदार होगी।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास इस फॉर्मेट के लिए कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं और इस तरह की ट्राई सीरीज से हमें इस फॉर्मेट के लिए खेल का बेस्ट तरीका स्थापित करने में मदद मिलेगी।' 

मुख्य कोच डेरेन लीमन की इस घोषणा के बाद कि वह 2019 एशेज सीरीज के बाद कोचिंग पद छोड़ देंगे, ऑस्ट्रेलिया ने पिछले कुछ सीजन से सीरीज-दर-सीरीज कोचों को रोटेट करने का प्रयोग शुरू किया है। पॉन्टिंग की सहायक कोच पद पर नियुक्ति उसी रोटेशन प्रणाली का हिस्सा है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में कमाल का प्रदर्शन कर रही है और हाल ही में खत्म हुई एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से मात दी है। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए सीरीज के पांचें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 123 रन से मात दी है। 

एशेज के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ रविवार से पांच मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद 3 फरवरी से वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

Open in app