पूर्व कप्तान ने संभाली जिम्मेदारी, वर्ल्ड कप-2019 के लिए उठाया ये कदम

हाल ही में टीम के गेंदबाजी कोच डेविड सीकर ने अपना इस्तीफा देकर टीम को और परेशानी में डाल दिया था। नवंबर-जनवरी के बीच भारतीय टीम की मेजबानी करने वाली ये टीम अब 24 फरवरी से भारत दौरे पर है, जहां उसने 2 टी20 और 5 वनडे मैच खेलने हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 08, 2019 4:04 PM

Open in App

पूर्व राष्ट्रीय कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है, जो बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे। पांच विश्व कप खेलकर तीन जीत चुके पोंटिंग की नियुक्ति गेंदबाजी कोच डेविड साकेर के इस्तीफे के एक दिन बाद हुई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि पोंटिंग वनडे बल्लेबाजों पर काम करेंगे, जबकि मौजूदा बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक एशेज की तैयारी में व्यस्त हैं। 

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘‘वह बल्लेबाजों ही नहीं बल्कि पूरी टीम के मार्गदर्शन है। हम मिलकर विश्व कप जीतने के लिये प्रयास करेंगे। उनकी खेल की समझ कमाल की है और उन्हें पता है कि इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन करना है।’’ 

डेविड सीकर दे चुके इस्तीफा: हाल ही में टीम के गेंदबाजी कोच डेविड सीकर ने अपना इस्तीफा देकर टीम को और परेशानी में डाल दिया था। नवंबर-जनवरी के बीच भारतीय टीम की मेजबानी करने वाली ये टीम अब 24 फरवरी से भारत दौरे पर है, जहां उसने 2 टी20 और 5 वनडे मैच खेलने हैं। 2016 से गेंदबाजी कोच के पद पर कार्यरत रहने वाले सीकर के इस्तीफे के बाद अब टीम की जिम्मेदारी ट्रॉय कुली के हाथों में है।

सीकर के इस्तीफे के बाद टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्होंने करीब तीन साल टीम के लिए बड़ा योगदान दिया है। वहीं सीकर ने कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजों के साथ काम करना काफी अच्छा लगा।

(इनपुट भाषा से)

टॅग्स :रिकी पोंटिंगआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या