ICC Test Ranking: जेम्स एंडरसन को पछाड़ते हुए नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लिश खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को पछाड़ते हुए एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुषों की टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 1, 2023 02:07 PM2023-03-01T14:07:06+5:302023-03-01T14:10:15+5:30

Ravichandran Ashwin replaces James Anderson as No.1 ranked Test bowler | ICC Test Ranking: जेम्स एंडरसन को पछाड़ते हुए नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsरविचंद्रन अश्विन नई एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुषों की टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।अश्विन ने अपने सबसे हालिया प्रदर्शन में छह विकेट लेने के बाद गेंदबाजों के बीच शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया।

नई दिल्ली: भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नई एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुषों की टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। अश्विन ने अपने सबसे हालिया प्रदर्शन में छह विकेट लेने के बाद गेंदबाजों के बीच शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया।

जहां एक ओर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत से अश्विन पहले स्थान पर पहुंचे तो वहीं वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड से इंग्लैंड के हारने के बाद एंडरसन दूसरे स्थान पर खिसक गए। अश्विन ने पहली बार 2015 में नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज होने का गौरव हासिल किया था और तब से वह कई मौकों पर शीर्ष स्थान पर लौटे हैं।

अश्विन के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में घरेलू सरजमीं पर भारत के बाकी दो टेस्ट मैचों में नंबर 1 स्थान पर बने रहने का मौका है। अश्विन कई हफ्तों में तीसरे नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज हैं। उनसे पहले जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की जगह ली थी। यह तिकड़ी नई रैंकिंग में शीर्ष तीन गेंदबाजों में बनी हुई है।

Open in app