ICC World Cup के फाइनल में किन टीमों के बीच होगा मुकाबला, आर अश्विन ने की भविष्यवाणी

भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर भविष्वाणी की है और बताया है कि किन दो टीमों के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 03, 2019 10:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देवनडे क्रिकेट का महाकुम्भ आईसीसी वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो चुका है।टूर्नामेंट में शामिल सभी 10 टीमें खिताब के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है।भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर भविष्वाणी की है।

वनडे क्रिकेट का महाकुम्भ आईसीसी वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है और टूर्नामेंट में शामिल सभी 10 टीमें खिताब के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है। इस बीच भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर भविष्वाणी की है और बताया है कि किन दो टीमों के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

अश्विन का मानना है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का खिताब जीतने के लिए भारत पसंदीदा टीम है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली एंड कंपनी टूर्नामेंट के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड का सामना करेगी। सलाम क्रिकेट 2019 कार्यक्रम में अश्विन ने कहा, 'दूसरी टीमों को देखते हुए, मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड फाइनल में खेलेंगे। यह मेरी भविष्यवाणी है।'

उन्होंने कहा, 'भारत पसंदीदा है, क्योंकि हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी है। शीर्ष तीन में हमारे पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली हैं। रोहित और विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से हैं। जिस तरह से विराट अपनी पारी और रोहित के पास जिस तरह की हिटिंग कैपेबिलिडीज है, वह उन बल्लेबाजों में से एक है जो कभी भी गियर बदल सकते हैं। इसके अलावा हमारे पास एक संतुलित सेट अप है।'

अश्विन ने कहा, 'हार्दिक पांड्या एक महान खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, वहीं एमएस धोनी मध्यक्रम में काफी प्रभावित कर सकते हैं। गेंदबाजी में बुमराह नई गेंद के अलावा डेथ ओवर्स में भी शानदार हैं। साथ ही टीम के पास दो कलाई के स्पिनर हैं। भारत के पात लंबे शॉट के अलावा गति, स्पिन और बल्लेबाजी में एक संतुलित टीम है। मुझे लगता है कि भारत टूर्नामेंट में पसंदीदा है।

बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। साउथ अफ्रीकी टीम को अपने दोनों शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपरविचंद्रन अश्विनभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या