Ranji Trophy: बंगाल की अगुआई करेंगे मनोज तिवारी, दिल्ली के खिलाफ रिद्धिमान साहा के खेलने की संभावना नहीं

सत्र की शुरुआत में मनोज तिवारी की जगह कप्तान नियुक्त किए गए ईश्वरन भारत ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर गए हैं।

By भाषा | Published: January 23, 2020 7:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देबंगाल के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मनोज तिवारी अभिमन्यु ईश्वरन की गैरमौजूदगी में रणजी ट्रॉफी मैच में एक बार फिर टीम की कप्तानी करेंगे।बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने तिवारी से टीम की कप्तानी करने का आग्रह किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

बंगाल के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मनोज तिवारी अभिमन्यु ईश्वरन की गैरमौजूदगी में सोमवार से ईडन गार्डन्स में दिल्ली के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में एक बार फिर मेजबान टीम की कप्तानी करेंगे। सत्र की शुरुआत में तिवारी की जगह कप्तान नियुक्त किए गए ईश्वरन भारत ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर गए हैं।

मनोज तिवारी तिहरा शतक जड़ने वाले बंगाल के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने थे। उनकी नाबाद 303 रन की पारी की बदौलत बंगाल ने कल्याणी में अपने पिछले मैच में हैदराबाद को पारी और 303 रन से हराया था जो मौजूदा सत्र में घरेलू सरजमीं पर उसकी पहली जीत थी।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने तिवारी से टीम की कप्तानी करने का आग्रह किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। यह टीम का घरेलू मैदान पर मौजूदा सत्र का अंतिम मैच है। कैब के संयुक्त सचिव देवब्रत दास ने पीटीआई को बताया, ‘‘तिवारी टीम की अगुआई के लिए राजी हो गए हैं। टीम की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।’’

बंगाल को विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की सेवाएं मिलने की संभावना भी नहीं है जो नवंबर में यहां बांग्लादेश के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर से उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।

बीसीसीआई ने इससे पहले साहा को इस मैच में नहीं खेलने की सलाह दी थी, लेकिन दासन ने बोर्ड से आग्रह किया था कि वे इस विकेटकीपर को सत्र के अंतिम घरेलू मैच में खेलने की स्वीकृति दें। दास ने कहा, ‘‘लेकिन उसके उपलब्ध होने की संभावना नहीं है क्योंकि वह रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है।’’

टॅग्स :मनोज तिवारीरिद्धिमान साहारणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या