Ranji Trophy 2023-24: पुडुचेरी ने 9 विकेट से कूटा, दिल्ली ने कप्तान को हटाया, जम्मू-कश्मीर के खिलाफ ये करेगा कप्तानी, 2022 में डेब्यू कर बना चुके हैं 1185 रन

Ranji Trophy 2023-24: रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैच में पुडुचेरी के हाथों करारी हार झेलने के कुछ घंटों बाद यश ढुल को दिल्ली की कप्तानी से हटा दिया गया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 09, 2024 11:17 AM

Open in App
ठळक मुद्देसीनियर बल्लेबाज हिम्मत सिंह कप्तानी करेंगे। 12 जनवरी से जम्मू कश्मीर के खिलाफ मुकाबला है। विराट कोहली की टीम आरसीबी में खेल चुके हिम्मत सिंह को कमान सौंप दी।

Ranji Trophy 2023-24: रणजी ट्रॉफी में उलटफेर शुरू हो गया है। दिल्ली को पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। पुडुचेरी ने 9 विकेट से कूट दिया। इस बीच दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने कड़ा एक्शन लिया है। हार के बाद कप्तान यश ढुल को कप्तानी से हटा दिया गया और विराट कोहली की टीम आरसीबी में खेल चुके हिम्मत सिंह को कमान सौंप दी।

अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे ढुल को दिसंबर 2022 में दिल्ली की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने फरवरी 2022 में पदार्पण किया था। उन्होंने अभी तक 43.88 की औसत से 1185 रन बनाए हैं। पुडुचेरी के खिलाफ नौ विकेट से हार के दौरान ढुल दो और 23 रन ही बना पाए थे। इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने इस सत्र में पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी दिल्ली की कप्तानी की थी।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने पीटीआई से कहा,‘‘यश प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन अभी फॉर्म में नहीं है। हम चाहते हैं कि वह एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करे और इसलिए हमने उसे कप्तानी के भार से मुक्त किया।

हिम्मत हमारा सीनियर खिलाड़ी है और उसने टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टीम का कप्तान होगा।’’ पिछले साल ढुल की अनुपस्थिति में हिम्मत की अगुवाई में दिल्ली ने मुंबई पर बड़ी जीत दर्ज की थी। हिम्मत ने 2017 में पदार्पण किया था और उन्होंने अभी तक 22 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और इशांत शर्मा जम्मू कश्मीर के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेलेंगे। सैनी को भारत ए टीम में चुना गया है जबकि पता चला है कि इशांत केवल दिल्ली में होने वाले मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीदिल्लीपुडुचेरीयश धुलHimmat Singhरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या