वनडे में लगातार फेल हो रहे सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरे राहुल द्रविड़, कहा- वह अभी बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करना सीख रहे हैं

हार के बाद जो एक खिलाड़ी आलोचकों के सबसे ज्यादा निशाने पर है वो हैं सूर्यकुमार यादव। टी20 में सफलता के झंडे गाड़ने वाले सूर्या का प्रदर्शन वनडे में ऐसा है कि अब उनके टीम में बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 30, 2023 1:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोच राहुल द्रविड़ सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरेसूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट सीख रहे हैं- राहुल द्रविड़सीख रहा है कि बीच के ओवरों में कैसे बल्लेबाजी करनी है- राहुल द्रविड़

IND vs WI ODI: टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।  तीन वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अब 1-1 से बराबरी पर आ गई हैं। दूसरे वनडे में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया केवल 181 रनों पर सिमट गई। जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 182 का लक्ष्य हासिल कर लिया।

सीनीयर खिलाड़ियों के बिना उतरी टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम मिडील ऑर्डर में ताश के पत्तों की तरह ढह गया। संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज कुछ नहीं कर पाए। हालांकि हार के बाद जो एक खिलाड़ी आलोचकों के सबसे ज्यादा निशाने पर है वो हैं सूर्यकुमार यादव। टी20 में सफलता के झंडे गाड़ने वाले सूर्या का प्रदर्शन वनडे में ऐसा है कि अब उनके टीम में बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं। दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव केवल 24 रन बना पाए। सूर्यकुमार ने 25 वनडे मैचों में अब तक केवल 23.8 की औसत से कुल 476 रन बनाए हैं। 

हालांकि लगातार फ्लॉप रहने के बाद भी टीम के कोच राहुल द्रविड़ सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरे हैं। द्रविड़ ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट सीख रहे हैं। मैच के द्रविड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी है। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। उनके प्रदर्शन ने यह दिखाया है, खासकर टी20 क्रिकेट और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में भी। दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि वह यह बात कहने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनके वनडे नंबर शायद उनके उच्च मानकों के अनुरूप नहीं हैं जो उन्होंने टी20 में स्थापित किए हैं, लेकिन वह वनडे क्रिकेट के बारे में भी सीख रहे हैं।”

भारतीय कोच ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि वह अपने खेल के बारे में भी सीख रहा है, सीख रहा है कि बीच के ओवरों में कैसे बल्लेबाजी करनी है। वह एक प्रतिभा है और हम उसे जितना संभव हो उतने अवसर देना चाहते हैं। अब यह वास्तव में उन पर निर्भर है कि वे उन अवसरों को लें और उनका उपयोग करें, लेकिन हम जिस तरह की व्यवस्था में हैं, हम लोगों को यथासंभव अधिक से अधिक मौके देना पसंद करते हैं।”

बता दें कि भारत के खिलाफ पिछले 10 वनडे मैचों में कैरेबियाई टीम की यह पहली जीत है। भारतीय टीम प्रबंधन का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला बुरी तरह उलटा पड़ गया क्योंकि विश्व कप टीम के दावेदार खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ रफ्तार, उछाल और टर्न का सामना नहीं कर पाये। 

टॅग्स :Suryakumar Yadavभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs वेस्टइंडीजवनडे क्रिकेटOne day cricket
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या