पंजाब में आईपीएल नहीं होने पर फूटा सीएम अमरिंदर सिंह का गुस्सा, कहा- अगर मुंबई में मैच हो सकते हैं तो मोहाली में क्यों नहीं ?

Punjab CM Amarinder Singh said about ipl 2021: आईपीएल के पिछले सत्र का आयोजन दुबई में दर्शकों की गैरमौजूदगी में हुआ था लेकिन अब स्थिति में सुधार होने के बाद इसे भारत में कराया जा रहा है।

By अमित कुमार | Published: March 9, 2021 12:33 PM2021-03-09T12:33:38+5:302021-03-09T14:36:46+5:30

Punjab CM Amarinder Singh asks BCCI over IPL 2021 venue said What wrong with Mohali | पंजाब में आईपीएल नहीं होने पर फूटा सीएम अमरिंदर सिंह का गुस्सा, कहा- अगर मुंबई में मैच हो सकते हैं तो मोहाली में क्यों नहीं ?

सौरव गांगुली और सीएम अमरिंदर सिंह। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsइस सीजन आईपीएल का आयोजन 9 अप्रैल से चेन्नई में होगा। विराट कोहली की टीम आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने जिन जगहों पर मैच कराने का फैसला किया है, उसे लेकर लगातार बहस हो रही है।

Punjab CM Amarinder Singh said about ipl 2021:आईपीएल 2021 के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। इस सीजन कोई भी फ्रेंचाइजी अपने होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेल पाएगी। कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने इस साल भारत के छह शहरों में इस लीग को आयोजन करने का निर्णय लिया है। चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, दिल्ली और बेंगलुरु में इस साल सभी मैच होंगे। 

बीसीसीआई के इस फैसले से पंजाब और हैदराबाद की टीमें नाखुश दिखाई दे रही है। अब इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी बात रखी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर उनसे मांग की है कि मोहाली को भी आगामी आईपीएल सीजन के मैचों की मेज़बानी दी जाए। मुंबई में कोरोना के केस होने के बावजूद वहां मुकाबले होंगे लेकिन मोहाली में नहीं, इस पर अमरिंदर सिंह ने एतराज जताया है। 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से यह जानना चाहते हैं कि कोविड-19 के कम मामलों के बाद भी उनकी टीम के घरेलू मैदान मोहाली को टूर्नामेंट के संभावित स्थलों में क्यों नहीं चुना गया है? बीसीसीआई ने इसके लिए दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और चेन्नई को चुना है। वहीं इस मामले पर पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने भी अपनी बात रखी। 

वाडिया ने कहा कि हमने स्थल चयन के मानदंडों का पता लगाने के लिए बीसीसीआई को लिखा है। हम जानना चाहते है कि उन्होंने हमें क्यों नहीं चुना है। हम पंजाब में खेल होने की उम्मीद कर रहे थे। पंजाब में कोविड-19 से प्रभावितों की संख्या अपेक्षाकृत कम है। वहां सक्रिय मामलों की संख्या 4853 है। उन्होंने चंडीगढ़ में कोविड-19 के 69 नये मामले का हवाला देते हुए कहा कि कुछ टीमों को घरेलू मैदान का फायदा नहीं मिलेगा, यह चिंता की बात है। चंडीगढ़ और मोहली में ज्यादा मामले नहीं है, मुझे नहीं पता उन्होंने किस आधार पर स्थलों का चयन किया है।

Open in app