पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज के साथ देखेंगे मैच

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस 8 से 11 मार्च तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर होंगे। इस दौरान 9 मार्च से अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: March 6, 2023 07:15 PM2023-03-06T19:15:46+5:302023-03-06T19:18:09+5:30

PM Narendra Modi will watch match with Australian Prime Minister Anthony Albanese on the first day of Ahmedabad | पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज के साथ देखेंगे मैच

अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन दोनों देश के प्रधानमंत्री खेल देखेंगे

googleNewsNext
Highlightsबार्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगानरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी होंगे स्टेडियम मेंदोनों देश के प्रधानमंत्री पहले दिन का खेल देखेंगे

नई दिल्ली: बार्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के पहले दिन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस 8 से 11 मार्च तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर होंगे।

बता दें कि बार्डर-गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है। नागपुर और दिल्ली में भारत को जीत मिली थी जबकि इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी। अब ऑस्ट्रेलिया के पास अहमदाबाद में जीत हासिल कर के सीरीज को बराबर करने का मौका भी है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी पहले दिन का मैच देखने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मैदान में होंगे इसलिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का मनोबल भी उँचा होगा। 

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भी भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे। यह मैच अहमदाबाद में 9 मार्च खेला जाना है। कमिंस दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के कुछ ही घंटों बाद भारत छोड़ स्वदेश रवाना हो गए थे।

कमिंस की मां बीमार हैं और स्तन कैंसर से जूझ रही हैं। पहले ये कहा गया था कि कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले लौट आएंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई थी। अब चौथे टेस्ट में भी स्मिथ ही मेहमान टीम की कमान संभालेंगे।

भारत ने नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी। हालांकि इसके बाद इंदौर टेस्ट में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहंच गया।  बता दें कि कमिंस के टिम पेन से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद 2021 में स्मिथ को उप कप्तान बनाया था और तब से वह टेस्ट में चौथी दफा आस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।

Open in app