PCB ने ऑस्ट्रेलिया को दिया न्यौता, 2022 में खेला चहता है टेस्ट सीरीज

खान ने कहा कि नए भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जब भी द्विपक्षीय श्रृंखला खेलेंग तो यह तीन टेस्ट की श्रृंखला होगी।

By भाषा | Published: December 10, 2019 4:33 PM

Open in App

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान के अनुसार पीसीबी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2022 में टेस्ट श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने का प्रयास कर रहा है।

खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया सैद्धांतिक रूप से पाकिस्तान की घरेलू श्रृंखला में तीन टेस्ट खेलने को राजी हो गया है। बेशक हम यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया 2022 में पाकिस्तान में खेलने पर सहमत हो जाए और यह प्रक्रिया चल रही है।’’

खान ने कहा कि नए भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जब भी द्विपक्षीय श्रृंखला खेलेंग तो यह तीन टेस्ट की श्रृंखला होगी। ऑस्ट्रेलिया ने 1998 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जिसके कारण 1992 विश्व कप विजेता को अपने घरेलू मैच तटस्थ स्थान पर कराने पड़े हैं जिसमें श्रीलंका, इंग्लैंड और यूएई शामिल हैं। पीसीबी अधिकारी को मलाल है कि बोर्ड से जो भी मौजूदा भविष्य दौरा कार्यक्रम पर राजी हुआ उसने टेस्ट मैचों को पर्याप्त महत्व नहीं दिया।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या