PCB central contracts: कप्तान बाबर आजम ए श्रेणी में, मोहम्मद हफीज और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक बाहर, देखें लिस्ट

PCB central contracts: पीसीबी ने कुल 20 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। वेतन 25 प्रतिशत बढ़ाने का भी फैसला किया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 02, 2021 3:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देहसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी ‘ए’ में रखा गया है।खुलासा नहीं किया है कि खिलाड़ियों को कुल कितनी धनराशि का भुगतान किया जाएगा। हफीज, सोहेल, असद शाफिक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख हैं।

PCB central contracts:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की है। कप्तान बाबर आजम का प्रमोशन हुआ है। 

टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक बाहर हो गए हैं। मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अगले सत्र के लिये केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया है। कप्तान बाबर आजम को ए श्रेणी में जगह दी गयी है। पीसीबी ने कुल 20 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। उसने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का वेतन 25 प्रतिशत बढ़ाने का भी फैसला किया है।

मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख

आजम के अलावा हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी ‘ए’ में रखा गया है। बोर्ड ने हालांकि खुलासा नहीं किया है कि खिलाड़ियों को कुल कितनी धनराशि का भुगतान किया जाएगा। जिन खिलाड़ियों को इस केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली है उनमें हफीज, सोहेल, असद शाफिक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख हैं।

हफीज को इस साल के शुरू में वर्ष के बीच में अनुबंध सौंपा गया था। वहाब रियाज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को पिछले साल की तरह इस बार भी अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है। पीसीबी ने युवा बल्लेबाज हैदर अली और तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी उदीयमान वर्ग की अनुबंध सूची से हटा दिया है।

मासिक वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी घोषणा

पीसीबी ने सभी चार श्रेणियों के खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी घोषणा की। सभी प्रारूपों की मैच फीस भी समान कर दी गयी है। पहले प्रत्येक प्रारूप में खिलाड़ी की श्रेणी के अनुसार मैच फीस भिन्न होती थी। बोर्ड ने कहा, ‘‘लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

बी, सी और उदीयमान श्रेणी के लिये टेस्ट, वनडे और टी20 प्रारूप में मैच फीस बढ़ा दी गयी है ताकि सभी खिलाड़ियों को समान मैच फीस मिले।’’ यह अनुबंध 12 महीने के लिये है जो एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक चलेगा।

पाकिस्तान के वर्ष 2021-22 के लिये केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची इस प्रकार है...

श्रेणी ए – बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी।

श्रेणी बी – अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह।

श्रेणी सी – आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद।

उदीयमान श्रेणी - इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट टीमशोएब मलिकसानिया मिर्ज़ा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या