पाकिस्तानी क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, देखिए वीडियो

पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेले जा रहे मैच में इफ्तिखार अहमद ने वहाब को लागातार 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे। इफ्तिखार अहमद ने 50 गेंदों में 94 रन की नाबाद पारी खेली।

By शिवेंद्र राय | Published: February 5, 2023 09:39 PM2023-02-05T21:39:34+5:302023-02-05T21:41:39+5:30

Pakistani cricketer Iftikhar Ahmed hit 6 sixes inWahab Riaz Over | पाकिस्तानी क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, देखिए वीडियो

इफ्तिखार अहमद ने वहाब रियाज के आखिरी ओवर में ठोके 6 छक्के

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तानी क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ेपाकिस्तान सुपर लीग के एक प्रदर्शनी मैच में किया कारनामावहाब रियाज के आखिरी ओवर में ठोके 6 छक्के

नई दिल्ली: पाकिस्तान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान सुपर लीग के एक प्रदर्शनी मैच में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया। पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेले जा रहे मैच में  इफ्तिखार अहमद क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा थे।

पेशावर जाल्मी के गेंदबाज वहाब रियाज मैच में 20वां ओवर लेकर आए। सामने बल्लेबाजी कर रहे इफ्तिखार अहमद ने वहाब को लागातार 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे। आखिरी ओवर में 36 रन लुटाने से पहले वहाब रियाज ने अच्छी गेंजबाजी की थी और तीन ओवरों में केवल  11 रन दिए थे। फिर आखिरी ओवर में इफ्तिखार अहमद का तूफान आया और छह छक्के खाने के बाद वहाब ने चार ओवर में 47 रन देकर अपना कोटा समाप्त किया।

 इफ्तिखार अहमद ने 50 गेंदों में 94 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दम पर क्वेटा ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 184 रन बनाए और पेशावर जाल्मी को 185 का लक्ष्य दिया। पेशावर जाल्मी 181 रन ही बना पाई और मैच हार गई। पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम थे। पाकिस्तान क्रिकेट ने इफ्तीखार के छह छक्कों का वीडियो भी शेयर किया है।

6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर अब इफ्तिखार अहमद खास खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर हर्शल गिब्स,  युवराज सिंह, रॉस व्हीटेली, हजरतुल्लाह जजई, लियो कार्टर, कीरोन पोलार्ड और थिसारा परेरा 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं। गैरी सोबर्स और रवि शास्त्री ने घरेलू क्रिकेट में ऐसा किया था।

बता दें कि पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच पाकिस्तान सुपर लीग का प्रदर्शनी मैच नवाब अकबर बुगती स्टेडियम में खेला गया। मैच के दौरान स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर बम धमाका हुआ था जिसके बाद स्टेडियम को खाली भी कराया गया था। कुछ देर के लिए मैच रोकना भी पड़ा था। डियम से कुछ दूरी पर हुए विस्फोट में पांच पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। 

Open in app