श्रीलंकाई कोच बोले, हमारे दौरे की सफलता दूसरी टीमों को पाकिस्तान आने के लिए करेगी प्रेरित

पीसीबी चाहता था कि श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेले जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने पर जोर दिया।

By भाषा | Published: September 29, 2019 09:17 PM2019-09-29T21:17:33+5:302019-09-29T21:17:33+5:30

Pakistan vs Sri Lanka: Sri Lanka coach hopeful series against Pakistan goes ahead | श्रीलंकाई कोच बोले, हमारे दौरे की सफलता दूसरी टीमों को पाकिस्तान आने के लिए करेगी प्रेरित

श्रीलंकाई कोच बोले, हमारे दौरे की सफलता दूसरी टीमों को पाकिस्तान आने के लिए करेगी प्रेरित

googleNewsNext

श्रीलंका के अंतरिम मुख्य कोच रुमेश रत्नायके का मानना है कि अगर उनकी टीम का पाकिस्तान दौरा बिना किसी परेशानी के संपन्न हो गया तो यह दूसरे देशों को यहां टीम भेजने के लिए प्रेरित करेगा। श्रीलंका की टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान दौरे की शुरुआत की थी। टीम के 10 मुख्य खिलाड़ी हालांकि सुरक्षा कारणों से इस दौरे पर नहीं आये हैं।

पीसीबी चाहता था कि श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेले जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने पर जोर दिया। रत्नायके ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह दौरा उसके (दिसंबर में टेस्ट श्रृंखला) परीक्षण की तरह है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह दूसरे खिलाड़ियों (इस दौरे पर पाकिस्तान नहीं आने वाले) को फैसला करने के लिए प्रेरित करेगा। हम इसके लिए उन्हें जबरन बाध्य नहीं कर सकते।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ खिलाड़ियों ने जो फैसला किया है हम उसका सम्मान करते हैं। अगर श्रृंखला ठीक से निकल जाती है तो यह भविष्य के लिए बड़ी बात होगी, सिर्फ हमारी टीम ही नहीं बल्कि दूसरे देशों की टीम भी यहां होगी।’’ दोनों देशों के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि दूसरे मुकाबले को एक दिन के टाल दिया गया जो सोमवार को खेला जाएगा।

Open in app