पाकिस्तानः लेग स्पिनर यासिर शाह पर यौन उत्पीड़न के आरोपी की मदद का आरोप, पीसीबी प्रमख रमीज राजा बोले-खेल के लिए ‘अच्छा नहीं’

पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट और 25 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले यासिर शाह अंगुली में चोट के कारण हाल में बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 22, 2021 03:44 PM2021-12-22T15:44:52+5:302021-12-22T15:47:08+5:30

Pakistan Leg-spinner Yasir Shah accused sexual harassment PCB chief Ramiz Raja 'not good' for the game | पाकिस्तानः लेग स्पिनर यासिर शाह पर यौन उत्पीड़न के आरोपी की मदद का आरोप, पीसीबी प्रमख रमीज राजा बोले-खेल के लिए ‘अच्छा नहीं’

खिलाड़ियों को नियमित बतौर पर ‘खेल के दूत के रूप में’ उनकी भूमिका के बारे में बताया जाता है।

googleNewsNext
Highlights 14 साल की भतीजी से बलात्कार किया है और उसका वीडियो बनाया है।पाकिस्तान क्रिकेट में अब अच्छे समय की वापसी हो रही है।सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है।

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को स्वीकार किया कि लेग स्पिनर यासिर शाह पर कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोपी की मदद का आरोप लगना खेल के लिए ‘अच्छा नहीं’ है क्योंकि खिलाड़ियों को नियमित बतौर पर ‘खेल के दूत के रूप में’ उनकी भूमिका के बारे में बताया जाता है।

दो दिन पहले इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में एक युगल ने प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई जिसमें यासिर शाह का भी नाम है। युगल ने आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने अपने मित्र की मदद की जबकि उसे पता था कि उसने उनकी 14 साल की भतीजी से बलात्कार किया है और उसका वीडियो बनाया है।

रमीज ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि यासिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है और हम इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और शिक्षित करते हैं कि उनकी भूमिका खेल के दूत की है और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ और कब कैसा व्यवहार करना चाहिए।’’

एफआईआर में कहा गया है कि जब पति-पत्नी मदद के लिए यासिर के पास गए तो उसने हंसकर उन्हें भगा दिया, पूरी घटना का मजाक बनाया, उन्हें और उनकी भतीजी को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही कहा कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके उन्हें अदालत में घसीटेगा।

यासिर और उसके दोस्त से संपर्क नहीं हो पा रहा है और इस मामले में पुलिस अब भी उनकी तलाश कर रही है। पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि इस मामले का सच क्या है लेकिन यह तथ्य है कि इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है और विशेषकर उस समय जब पाकिस्तान क्रिकेट में अब अच्छे समय की वापसी हो रही है।’’

रमीज ने कहा कि यासिर सहित सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को नियमित तौर पर खेल के दूत के रूप में उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाई जाती हैं और साथ ही उन्हें बताया जाता है कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है। पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट और 25 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले यासिर अंगुली में चोट के कारण हाल में बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे।

Open in app