शोएब मलिक ने पाकिस्तान को बताया टी20 विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार, ये है टीम की मजबूती

शोएब मलिक को लगता है कि उनकी टीम के पास टी-20 विश्व कप को जीतने का शानदार मौका है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 22, 2020 9:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पास टी-20 विश्व कप जीतने का शानदार मौका : शोएब मलिक

ऑस्ट्रेलिया में इसी साल 18 अक्टबूर से 15 नवंबर के बीच टी-20 विश्व कप प्रस्तावित है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का मानना है कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर सकती है।

पाकिस्तान 2009 में रहा चैंपियन: पाकिस्तान साल 2009 में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुका है। विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे शोएब मलिक के मुताबिक उनकी वर्तमान टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार है और इसलिए वह टूर्नामेंट के सबसे मजबूत दावेदार हैं।

पाकिस्तान ने साल 2009 में एकमात्र टी20 खिताब जीता था।

मलिक ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास जीतने का अच्छा मौका है। इस तह के टूर्नामेंट्स जीतने के लिए आपके पास अच्छी, आक्रामक गेंदबाजी होनी चाहिए और मुझे लगता है कि हमारे पास वो है। साथ ही हमारे पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम भी है जो आक्रामक गेंदबाजी में साथ देगा। सिर्फ यही नहीं, हमारी फील्डिंग भी काफी मजबूत हुई है। यह बात मैदान पर काफी मयाने रखती है।"

उन्होंने आगे कहा, "जाहिर सी बात है कि हम खचाखच भरे स्टेडियम देखना चाहते हैं और उस तरह के मैच देखना चाहते हैं जिनमें दर्शक हों। लेकिन इस समय पूरे विश्व में स्थिति अच्छी नहीं है और हमें वही करना चाहिए जो स्वास्थ और सुरक्षा के लिहाज से सही है। उम्मीद है कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं होगा जब मैदान पर दर्शक वापसी करेंगे।"

इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए 28 जून को इंग्लैंड के लिये रवाना होगी। टीम कोरोना वायरस के लिये लगायी गई पांबदियों के तहत 14 दिन के लिए डर्बीशर में पृथकवास में रहेगी लेकिन इस दौरान उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी।

शोएब मलिक को इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है।

24 जुलाई को टीम से जुड़ेंगे मलिक: पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने 17 मार्च के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। ऑलराउंडर शोएब मलिक टी20 मैचों में खेलेंगे और उन्हें पीसीबी ने 24 जुलाई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ने की अनुमति दे दी है क्योंकि वह अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहते हैं।

वाइफ और बेटे से दूर शोएब: अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण मलिक अपनी पत्नी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और एक साल के बेटे इजहान से पांच महीने से मिल नहीं पाए हैं। सानिया और इजहान दोनों भारत में हैं, जबकि वह सियालकोट में अपने घर में थे।

टॅग्स :शोएब मलिकआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपआईसीसीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमसानिया मिर्ज़ा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या