Pakistan cricket team: हार के बाद पाक टीम में रार, आजम ने दिया इस्तीफा, पूर्व कप्तान टीम निदेशक नियुक्त, कोच की भूमिका भी निभाएंगे

Pakistan cricket team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए जब टीम के सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति करेगा तो इसको लेकर उनसे सलाह लेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 16, 2023 04:36 PM2023-11-16T16:36:00+5:302023-11-16T16:36:50+5:30

Pakistan cricket team Pak team defeat icc world cup 2023 Babar Azam resigns former captain Mohammad Hafeez appointed team director will also play role of coach | Pakistan cricket team: हार के बाद पाक टीम में रार, आजम ने दिया इस्तीफा, पूर्व कप्तान टीम निदेशक नियुक्त, कोच की भूमिका भी निभाएंगे

file photo

Next
Highlightsपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी का आभार व्यक्त करता हूं। कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान ने टीम निदेशक नियुक्त किया है।

Pakistan cricket team: पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टीम निदेशक नियुक्त किया गया है और उन्होंने कहा कि मिलकर काम करने से वे अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व कप के लीग चरण से बाहर होने के बाद हफीज को अब टीम को नया स्वरूप देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वह कोच की भूमिका भी निभाएंगे और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए जब टीम के सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति करेगा तो इसको लेकर उनसे सलाह लेगा। हफीज ने पीसीबी के बयान में कहा,‘‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टीम निदेशक की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अपने काम को लेकर उत्साहित हूं। मुझ पर भरोसा करने और मुझे यह चुनौती पूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी का आभार व्यक्त करता हूं। ’’

उन्होंने कहा,‘‘मैं टीम की सफलता में योगदान देने के लिए कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मिलकर काम करने से हम अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं।’’’ यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान ने टीम निदेशक नियुक्त किया है।

हफीज को टीम निदेशक नियुक्त करने के अलावा पीसीबी ने बुधवार को शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान और शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया था। इससे पहले बाबर आजम ने तीनों प्रारूप के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था। हफीज ने पिछले साल जनवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Open in app