यह पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लैंड में खेल रहा था वनडे मैच, इस बीच मिली दो साल की बेटी की मौत की खबर

पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे, लेकिन इस बीच उनकी की बेटी की मौत की खबर आई।

By सुमित राय | Published: May 20, 2019 11:09 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की दो साल की बेटी की कैंसर के कारण मौत हो गई है।आसिफ अली की बेटी कैंसर से जूझ रही थी, जिसका इलाज अमेरिका में चल रहा था।आसिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें वनडे में पाकिस्तान की 54 रनों से हार में 22 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे, लेकिन इस बीच उनकी दो साल की बेटी की मौत की खबर आई। बताया जा रहा है कि इस कारण वह इंग्लैंड दौरा बीच में ही छोड़कर जाएंगे। आसिफ अली की बेटी कैंसर से जूझ रही थी, जिसका इलाज अमेरिका में चल रहा था।

पाकिस्तान सुपर लीग में आसिफ की टीम इस्लामाबाद युनाइटेड के बयान के अनुसार, ‘‘आईएसएलयू परिवार की संवेदनाएं आसिफ के साथ है जिसने अपनी बेटी खो दी है। आसिफ काफी मजबूत है और हम सभी के लिए प्रेरणा हैं।’’

27 साल के आसिफ अली ने रविवार को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में पाकिस्तान की 54 रनों से हार में 22 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक जमाए हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ ने अब तक 16 वनडे मैचों में 31.09 की औसत से 342 रन बनाए हैं वह पाकिस्तान की विश्व कप टीम के प्रारंभिक सदस्यों में नहीं हैं, हालांकि अंतिम 15 की घोषणा के लिए 23 मई तक का समय है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले आसिफ अली ने 22 अप्रैल को ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह अपनी बेटी को इलाज के लिए अमेरिका भेज रहे हैं। आसिफ अली को पीएसएल के चौथे सत्र के दौरान अपनी बेटी की बीमारी के बारे में पता चला था। तब वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और इस्लामाबाद यूनाइटेड के कोच डीन जोन्स के सामने रो पड़े थे।

इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए पांचवें वनडे मैच में पाकिस्तान को 54 रनों से हरा दिया। इसी के साथ लगातार चार मैच जीतकर इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से जीत दर्ज की। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 12 रनों से हराया था। इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था और चौथे वनडे में 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमवनडेआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या