Pak Team ICC T20 World Cup 2024: 7वें-13वें ओवर के बीच पाक खिलाड़ी रन बनाने में फेल!, खराब स्ट्राइक रेट से परेशान अफरीदी, कहा- टी20 विश्व कप में बाबर ब्रिगेड का क्या होगा हाल

Pak Team ICC T20 World Cup 2024: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शाहीन, नसीम शाह, हारिस रऊफ , शादाब खान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 26, 2024 5:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देPak Team ICC T20 World Cup 2024: खासकर सातवें से 13वें ओवर के बीच।Pak Team ICC T20 World Cup 2024: उम्मीद है कि इसमें सुधार होगा।Pak Team ICC T20 World Cup 2024: आठ से नौ रन प्रति ओवर बनने चाहिये।

Pak Team ICC T20 World Cup 2024: पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को यकीन है कि पाकिस्तान एक बार फिर टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगा लेकिन बीच के ओवरों में बल्लेबाजों के खराब स्ट्राइक रेट पर उन्होंने चिंता जताई। पूर्व हरफनमौला ने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर और अब्बास अफरीदी जैसे गेंदबाजों के रहते पाकिस्तान के पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण है। टी20 विश्व कप के टूर्नामेंट दूत अफरीदी ने आईसीसी से कहा ,‘मुझे हमारे बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट को लेकर चिंता है। खासकर सातवें से 13वें ओवर के बीच।’

उन्होंने कहा ,‘उम्मीद है कि इसमें सुधार होगा। आठ से नौ रन प्रति ओवर बनने चाहिये। पाकिस्तान मेरी नजर में खिताब की प्रबल दावेदार है।’ पाकिस्तान की 2009 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अफरीदी का मानना है कि तेज गेंदबाजों पर बडी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा ,‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान फाइनल में पहुंचेगा चूंकि वेस्टइंडीज और अमेरिका के हालात हमारी टीम को रास आयेंगे।

किसी और टीम के पास इतना मजबूत गेंदबाजी आक्रमण भी नहीं है। हमारे तेज गेंदबाज कमाल के हैं। इन सभी गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी है।’ पाकिस्तान को पिछली बार फाइनल में इंग्लैंड ने पांच विकेट से हराया था। अफरीदी ने आगे कहा ,‘टीम के सभी खिलाड़ी अहम हैं।

लेकिन पिछले कुछ समय में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शाहीन, नसीम शाह, हारिस रऊफ , शादाब खान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे अगर एक को चुनना है तो मैं बाबर को चुनूंगा। वह कप्तान है और मैं चाहता हूं कि वह अच्छा खेले और अच्छे फैसले लेकर टीम को जीत दिलाये।’ पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका के साथ रखा गया है। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजमशाहीन अफरीदीShaheen Shah Afridi

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या