Omicron: क्रिकेट और फुटबॉल पर कोविड का असर, अमेरिका और आयरलैंड वनडे सीरीज रद्द, आई लीग में 7 खिलाड़ी पॉजिटिव,  ईपीएल के 16 मैच स्थगित

Omicron: आई लीग फुटबॉल में 13 टीम हिस्सा ले रही हैं और मुकाबलों का आयोजन तीन स्थलों कोलकाता में मोहन बागान ग्राउंड, कल्याणी में क्ल्याणी स्टेडियम और नैहाटी में नैहाटी स्टेडियम पर हो रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2021 2:37 PM

Open in App
ठळक मुद्दे21 दिसंबर को एक दौर का परीक्षण हुआ और मेरे सभी खिलाड़ी नेगेटिव थे।बुधवार को आईलीग में किसी मैच के आयोजन का कार्यक्रम नहीं है।श्रीनिधि डेक्कन, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, नेरोका और आइजोल एफसी को मैच खेलने हैं।

Omicron: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका और आयरलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के वनडे मैच रद्द कर दिये गए हैं। आयरलैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य पॉजिटिव पाये गए थे।

 

इसके अलावा खिलाड़ियों के साथियों में भी संक्रमण के मामले मिले थे जिनमें से आयरलैंड के दो क्रिकेटर करीबी संपर्क में थे। सभी खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द किया जा चुका था।

दूसरे वनडे को एक दिन के लिये स्थगित कर दिया गया था चूंकि अंपायरिंग टीम और अमेरिकी टीम के सदस्यों में कुछ पॉजिटिव मामले पाये गए है। एक संयुक्त बयान में अमेरिकी क्रिकेट और क्रिकेट आयरलैंड ने कहा ,‘‘कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण दोनों बोर्ड ने बाकी दो मैच रद्द करने का फैसला किया है।’’ दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 1 . 1 से ड्रॉ रही थी ।

कोरोना संक्रमण के कारण एवर्टन-न्यूकैसल का मैच रद्द

एवर्टन और न्यूकैसल के बीच बृहस्पतिवार को होने वाला प्रीमियर लीग फुटबॉल का 20वें दौर का मैच कोरोनों से जुड़े मामलों और चोटों के कारण रद्द कर दिया गया । आर्सनल . वोल्व्स और लीड्स . एस्टोन विला के बीच मंगलवार का मैच पहले ही रद्द किया जा चुका था।

लीग ने कहा ,‘‘ बोर्ड ने न्यूकैसल युनाइटेड का मैच स्थगित करने का अनुरोध मान लिया है क्योंकि कोरोना मामलों के कारण उसके पास पूरे खिलाड़ी (13 खिलाड़ी और एक गोलकीपर) ही नहीं हैं । कोरोना महामारी के कारण तीन सप्ताह में ईपीएल के 16 मैच स्थगित हो चुके हैं।

आई लीग पर कोरोना का साया, कम से कम सात खिलाड़ी पॉजिटिव

आई लीग फुटबॉल बुधवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया जब विभिन्न टीमों के कई खिलाड़ी बायो बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) में रहने और खेलने के बावजूद पॉजिटिव पाये गए। समझा जाता है कि दस से अधिक लोग संक्रमित पाये गए हैं जिनमें कम से कम सात खिलाड़ी हैं।

रीयल कश्मीर एफसी के पांच, मोहम्मद स्पोर्टिंग और श्रीनिधि डेक्कन एफसी का एक एक खिलाड़ी मंगलवार को हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया है। लीग के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ रीयल कश्मीर के पांच खिलाड़ी और तीन अधिकारी और मोहम्मडन स्पोर्टिंग तथा श्रीनिधि डेक्कन एफसी का एक एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है।’’

कोरोना के ये मामले नोवोटेल होटल से आए हैं जिसे आयोजकों ने रविवार से शुरू हुई फुटबॉल लीग के तीन बायो बबल में से एक बनाया है। आरकेएफसी, श्रीनिधि डेक्कन और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के अलावा राजस्थान यूनाईटेड, आइजोल एफसी और नेरोका की टीम भी इसी होटल में रुकी हैं। लीग को जारी रखने या निलंबित करने पर फैसला करने के लिए लीग समिति की आपात बैठक बुलाई गई है।

आईलीग के सीईओ सुनंदो धर ने कहा, ‘‘लीग समिति की आपात बैठक शाम चार बजे होगी जिसमें भविष्य की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा। खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोच्च है।’’ धर ने हालांकि पॉजिटिव मामलों की असल संख्या का खुलासा नहीं किया।

लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया गया, ‘‘आईलीग टीम के बीच कुछ पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। लीग ने मामले पर करीबी नजर रखी हुई है और क्लब से बात की जा चुकी है। इसके अलावा लीग समिति की आपात बैठक दोपहर के समय बुलाई गई है। आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी। ’’

टॅग्स :अमेरिकाआयरलैंडआईसीसीकोरोना वायरसओमीक्रोन (B.1.1.529)फुटबॉलब्रिटेन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या