निकोलस पूरन को मिली बड़ी जिम्मेदारी वेस्टइंडीज की वनडे और T20I टीम के बने कप्तान

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने मंगलवार को नए कप्तान की घोषणा करते हुए कहा, कीरोन पोलार्ड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद निकोलस पूरन वेस्ट इंडीज पुरुष वनडे और T20I टीम की कप्तानी संभालेंगे

By रुस्तम राणा | Published: May 3, 2022 07:03 PM2022-05-03T19:03:24+5:302022-05-03T19:10:36+5:30

Nicholas Pooran will take over the captaincy for the West Indies Men’s ODI and T20I teams | निकोलस पूरन को मिली बड़ी जिम्मेदारी वेस्टइंडीज की वनडे और T20I टीम के बने कप्तान

निकोलस पूरन को मिली बड़ी जिम्मेदारी वेस्टइंडीज की वनडे और T20I टीम के बने कप्तान

googleNewsNext
Highlightsपोलार्ड के संन्यास लेने के बाद पूरन को दी गई बड़ी जिम्मेदारीवेस्ट इंडीज टीम के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज हैं निकोलस पूरनशाई होप को एकदिवसीय टीम के उप-कप्तान के रूप में चुना गया

Nicholas Pooran: वेस्ट इंडीज टीम ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बाद टीम मैनेजमेंट ने निकोलस पूरन को बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्हें वेस्ट इंडीज के वनडे और टी20 टीम के लिए कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने मंगलवार को नए कप्तान की घोषणा करते हुए कहा, कीरोन पोलार्ड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद निकोलस पूरन वेस्ट इंडीज पुरुष वनडे और T20I टीम की कप्तानी संभालेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने प्रेस रिलीज में कहा है कि, 'उनकी नियुक्ति 2022 में होने वाले ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप और अक्टूबर 2023 में ICC पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप तक के लिए की गई है। वहीं,  शाई होप को ODI टीम के उप-कप्तान के रूप में चुना गया है।

टीम की ओर से यह भी कहा गया है कि  निकोलस पूरन एक विशेष रूप से प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, और सफेद गेंद में कप्तानी संभालने के लिए सही व्यक्ति हैं।

वे टीम के मूल्यवान प्लेयर हैं और अपने बल्ले के दम पर टीम को जिताने का मादा रखते हैं।  युवा विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को साल 2020 में टीम का टी20 अंतरराष्ट्रीय का उप-कप्तान बनाया गया था। 

वेस्ट इंडीज की टीम इस महीने के अंत में नीदरलैंड का दौरा करेगी। इस दौरे में वेस्ट इंडीज मेजबान टीम के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। पहला वनडे मैच 31 मई को खेला जाएगा।    

 
Open in app