PAK vs NZ: केन विलियम्सन बने साल 2021 के पहले शतकवीर, हैनरी निकल्स संग अटूट 215 रन की साझेदारी

केन विलियमसन-हेनरी निकोल्स के बीच 215 रन की अटूट साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड पहली पारी में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 04, 2021 2:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट।केन विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड पहली पारी में बढ़त के करीब।कप्तान केन विलियमसन ने जड़ा लगातार तीसरा शतक।

New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच जारी है। जहां मुकाबले के दूसरे दिन तक मेजबान न्यूजीलैंड ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से महज 11 रन पीछे है, जबकि उसके पास अभी 3 विकेट शेष हैं।

पाकिस्तान की पहली पारी में खराब शुरुआत

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम को सलामी बल्लेबाज शान मसूद के रूप में महज 4 रन पर ही पहला झटका लगा। मसूद उस वक्त तक खाता भी नहीं खोल सके थे।

इसके बाद आबिद अली ने अजहर अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन जुटाकर टीम को संभालने की कोशिश की। आबिद (25) के आउट होते ही हारिस सोहेल (1) और फवाद आलम (2) भी जल्द चलते बने। पाकिस्तान 83 रन तक अपने 4 विकेट गंवा चुका था। 

अजहर अली शतक से चूके

यहां से अजहर अली ने मोहम्मद रिजवान के साथ पांचवें विकेट के लिए 88 रन जुटाकर पाकिस्तान को शर्मनाक स्थिति से बाहर निकाला। मोहम्मद रिजवान ने 61 रन की पारी खेली। उनके बाद अजहर भी चलते बने। अजहर ने इस दौरान 12 चौकों की मदद से 93 रन बनाए और वह शतक से महज 7 कदम दूर रह गए। निचले क्रम में फहीम अशरफ ने 48 और जफर गौहर ने 34 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को तिहरे शतक के करीब पहुंचाने का काम किया। 

काइल जेमीसन ने झटके 5 विकेट

न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमीसन के अलावा साउथी और बोल्ट ने दो–दो, जबकि हेनरी ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

टॉम लैथम-टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को दिलाई अच्छी शुरुआत

इसके जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने टॉम ब्लंडेल के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन जुटाए। ब्लंडेल 16 के स्कोर पर आउट हुए, तो अगले ही ओवर में लैथम (33) भी चलते बने। इसके बाद रॉस टेलर (12) भी अपने अनुभव का खासा फायदा नहीं उठा सके।

केन विलियम्सन ने जड़ा शतक, हैनरी निकल्स के साथ 200+ रन की अटूट साझेदारी

न्यूजीलैंड ने अपने 3 विकेट 71 के स्कोर पर गंवा दिए थे। यहां से कप्तान केन विलियम्सन ने हैनरी निकल्स के साथ मिलकर टीम को संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए दूसरे दिन की समाप्ति तक 215 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

फिलहाल विलयम्सन 112, जबकि निकल्स 89 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ 1-1 शिकार कर चुके हैं।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डरॉस टेलर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या