New Zealand VS Pakistan 2022-23: इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से वाइटवाश, पाकिस्तान ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम, देखें शेयडूल

New Zealand VS Pakistan 2022-23: पाकिस्तान ने सोमवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें तेज गेंदबाज हसन अली और ‘अनकैप्ड’ बल्लेबाज कामरान गुलाम को शामिल किया गया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 21, 2022 08:03 PM2022-12-21T20:03:46+5:302022-12-21T20:05:37+5:30

New Zealand VS Pakistan 2022-23 Pak call up Kamran Ghulam, Hasan Ali New Zealand Tests 3-0 whitewash against England 16-member team  | New Zealand VS Pakistan 2022-23: इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से वाइटवाश, पाकिस्तान ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम, देखें शेयडूल

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली यह तीसरी बड़ी टीम है।

googleNewsNext
Highlightsशाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।न्यूजीलैंड की टीम गुरुवार सुबह को यहां पहुंच जायेगी।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली यह तीसरी बड़ी टीम है।

New Zealand VS Pakistan 2022-23: इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 की वाइटवाश के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में कई बदलाव किया है। अजहर अली के संन्यास के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम को पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट टीम में हसन अली की वापसी हुई है। मोहम्मद अली और फहीम अशरफ को टीम से हटा दिया गया है। 27 वर्षीय कामरान को पहले 2021 की शुरुआत में टेस्ट टीम में बुलाया गया था और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए भी रिजर्व में रखा था।

हारिस राउफ को टीम में शामिल नहीं किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा कि हारिस रऊफ अभी भी चोटिल हैं। हारिस राउफ को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वह रावलपिंडी टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। तेज गेंदबाज नसीम शाह को टीम में बनाए रखा गया। 

कामरान को पहले भी पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें पदार्पण का मौका नहीं मिला था, वह अनुभवी अजहर अली की जगह लेंगे जिन्होंने इस हफ्ते टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और आल राउंडर फहीम अशरफ को भी रिलीज किया है।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला 26 दिसंबर को कराची में और दूसरा 3 जनवरी को मुल्तान में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ वाइटवाश के बाद पाकिस्तान की घर में यह अगली सीरीज होगी, जिससे वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में गत चैंपियन न्यूजीलैंड से एक ऊपर सातवें स्थान पर रह गया है।

टेस्ट टीम इस प्रकार है:बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टेस्ट-वनडे शेयडूलः

1ः 26 दिसंबर-30 दिसंबर, पहला टेस्ट नेशनल स्टेडियम, कराची

2ः जनवरी 03-07 जनवरी, दूसरा टेस्ट मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम, मुल्तान।

3ः 10 जनवरी, पहला वनडे नेशनल स्टेडियम, कराची

4ः 12 जनवरी, दूसरा वनडे नेशनल स्टेडियम, कराची

5ः 14 जनवरी, तीसरा वनडे नेशनल स्टेडियम, कराची।

Open in app