IPL की मेजबानी की अटकलों पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने तोड़ी चुप्पी, कहा, 'ऐसी कोई पेशकश नहीं की'

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साफ किया है कि उसने आईपीएल को न्यूजीलैंड में आयोजित कराने जैसी पेशकश नहीं है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार मीडिया में चल रही ऐसी खबरें केवल अटकलबाजी हैं।

By भाषा | Published: July 09, 2020 1:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड की ओर से आईपीएल की मेजबानी की बात केवल अटकलबाजी: न्यूजीलैंड क्रिकेटन्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि उसने आईपीएल की मेजबानी कराने का कभी कोई प्रस्ताव नहीं रखा

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को केवल ‘अटकलबाजी’ करार दिया। एनजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी।

आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है। बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘यह रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलबाजी है। हमने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की और ना ही हमारे पास किसी ने ऐसा प्रस्ताव रखा। ’’

भारतीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया था कि अगर महामारी के कारण आईपीएल विदेशों में आयोजित किया जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड भी इसकी मेजबानी की दौड़ में शामिल हो गया है। इसके बाद ही बूक ने यह बयान दिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है।

अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा। भारत में आम चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)न्यूज़ीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या