NZ Vs SL: टेलर और हेनरी के शतक से न्यूजीलैंड की तीसरे वनडे में बड़ी जीत, श्रीलंका का सूपड़ा साफ

न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में चार विकेट पर 364 रन बनाये जो नेल्सन के सैक्सटन ओवल मैदान में नया रिकॉर्ड है।

By भाषा | Published: January 08, 2019 2:11 PM

Open in App

नेल्सन: अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (137) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 124) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 154 रन की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय मैच में मंगलवार को यहां श्रीलंका को 115 रन से हराकर श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। 

टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 364 रन बनाये जो नेल्सन के सैक्सटन ओवल मैदान में नया रिकार्ड है। श्रीलंका की टीम 41.4 ओवर में 249 रन पर आउट हो गयी।

न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पांचवें ओवर तक में टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो का विकेट गंवा दिया। यह दोनों विकेट श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा (93 रन पर तीन विकेट) ने लिये।

इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन (55) ने टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। विलियम्सन के आउट होने के बाद टेलर और निकोल्स ने आतिशी बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। 

टेलर ने 131 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगये। निकोल्स ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 80 गेंद की नाबाद पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दिलायी लेकिन निरोशन डिकवेला (46), धनंजय डिसिल्वा (36) और कुशल परेरा (43) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके। कुशल मेंडिस बिना स्ट्राइक मिले ही रन आउट हो गये। 

पिछले मैच में आतिशी शतकीय पारी खेलने वाले तिसारा परेरा ने हालांकि टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की लेकिन उनके आउट होते ही पारी लड़खड़ा गयी। 

परेरा ने 63 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 80 रन बनाये। उन्होंने छठे विकेट के लिए धनुष्का गुणतिलका (31) के साथ 101 रन की साझेदारी की। लॉकी फर्ग्यूशन (40 रन पर चार विकेट) की गेंद पर गप्टिल ने एक हाथ से शानदार कैच लेकर तिसारा परेरा की पारी का अंत किया। न्यूजीलैंड की ओर से लोकी फर्ग्यूशन ने चार और ईश सोढ़ी ने तीन विकेट लिये।

टॅग्स :न्यूज़ीलैंडकेन विलियम्सनमार्टिन गप्टिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या