Video: क्रिकेट इतिहास में नहीं देखी होगी ऐसी गेंदबाजी, बॉलिंग देख चकरा जाएगा आपका सिर!

क्रिकेट ग्राउंड पर आपने बल्लेबाज को स्विच करके बैटिंग करते हुए तो कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी गेंदबाज को इस तरह से घूमकर गेंदबाजी करते हुए देखा है?

By सुमित राय | Published: November 8, 2018 02:48 PM2018-11-08T14:48:05+5:302018-11-08T14:48:20+5:30

Never-seen-before mystery ball shocks umpire so much that he declares it 'dead | Video: क्रिकेट इतिहास में नहीं देखी होगी ऐसी गेंदबाजी, बॉलिंग देख चकरा जाएगा आपका सिर!

गेंदबाज ने 360 डिग्री घूमकर फेंकी गेंद।

googleNewsNext

क्रिकेट ग्राउंड पर आपने बल्लेबाज को स्विच करके बैटिंग करते हुए तो कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी गेंदबाज को इस तरह से घूमकर गेंदबाजी करते हुए देखा है? सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गेंदबाज कुछ अजीब तरह से घूमते हुए गेंद फेंक रहा रहा है। 4 नवंबर का यह वीडियो सबकॉन्टिनेंट का बताया जा रहा है, जिसे बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर डाला है। हालांकि इससे पहले इस वीडियो को बिशन बेदी नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया था।

वीडियो में दिख रहा है कि गेंदबाज बॉलिंग करने के लिए रन-अप लेकर आता है और 360 डिग्री घूमकर गेंद फेंकता है। इसके बाद अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया और ग्राउंड में मौजूद सभी खिलाड़ी इसे सहीं गेंद बता रहे हैं।


वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच गेंद के सही और डेड होने पर बहस होने लगी है। लोग इस वीडियो पर खूब कमेंट कर रहे हैं और इसे शेयर कर रहे हैं।




एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, 'गेंदबाज अपने रन-अप के दौरान 360 डिग्री घूमकर बल्लेबाज को भटकाना चाहता है। अंपायर का इसे डेड बॉल देने का फैसला सही है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि क्रिकेट में स्विच हिट, रिवर्स स्वीप और अन्य कई तरह के शॉट देखे जाते हैं तो क्यों नहीं गेंदबाज भी कुछ अलग तरह की गेंदबाजी करे। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह सही गेंद है, अगर बल्लेबाज रिवर्स स्वीप खेल सकता है तो गेंदबाज भी रन-अप के दौरान 360 डिग्री घूम सकता है, जब तक वह आईसीसी कोड के अनुसार अपनी बांह झुकाता नहीं है।'




इस वीडियो को अपनी वेवसाइट पर शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा है, 'हमने स्विच हिट के बारे में सुना है, क्या कभी भी स्विच बॉलिंग एक्शन के बारे में सुना है? क्रिकेट में यह निश्चित रूप से पहला प्रकार है।' हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियों किस सीरीज और किस देश का है।

Open in app