IPL 2020: नेस वाडिया ने अंपायरिंग को लेकर उठाए सवाल, EPL और NBA से सीख लेने को कहा

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के दूसरे ही मुकाबले में अंपायर के एक फैसले को लेकर लगातार बहस की जा रही है।

By भाषा | Published: September 22, 2020 2:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देवाडिया के मुताबिक एक नहीं अंपायर ने दो गलत निर्णय दिया।इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में बीसीसीआई को अंपायरिंग का स्तर बेहतर करना चाहिये और तकनीक का अधिकतम इस्तेमाल होना चाहिये । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुपर ओवर में पंजाब की हार से पहले अहम समय पर मैदानी अंपायर नितिन मेनन ने ‘शॉर्ट रन’ का विवादित कॉल लिया था जबकि टीवी रिप्ले से जाहिर था कि वह रन पंजाब को मिलना चाहिये था ।

वाडिया ने पीटीआई को दिये बयान में कहा ,‘‘यह बहुत दुखद है कि तकनीक के अधिकतम इस्तेमाल के इस दौर में भी हम क्रिकेट मैच में पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिये तकनीक का उस तरह इस्तेमाल नहीं कर रहे , जैसे ईपीएल या एनबीए में होता है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘मैं बीसीसीआई से अनुरोध करूंगा कि अंपायरिंग का स्तर बेहतर हो और तकनीक का अधिकतम इस्तेमाल किया जाये ताकि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीगों में शुमार इस लीग की निष्पक्षता और पारदर्शिता बनी रहे ।’’ वाडिया ने उम्मीद जताई कि बीसीसीआई आईपीएल नियमों में बदलाव करेगा ताकि भविष्य में ऐसी घटनायें नहीं हो । 

टॅग्स :नेस वाडियाकिंग्स इलेवन पंजाबदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या