Ind vs Ban: धोनी ने रोहित शर्मा को दी ऐसी सलाह, यह काम कर शाकिब को भेजा पवेलियन

Ind vs Ban: एमएस धोनी ने भले ही कप्तानी छोड़ दी हो, लेकिन वो क्रिकेट ग्राउंड पर अक्सर विराट कोहली को टिप्स देते हैं।

By सुमित राय | Published: September 21, 2018 10:37 PM2018-09-21T22:37:05+5:302018-09-21T22:37:05+5:30

MS Dhoni's Advise to Rohit Sharma for change of Field helped Ravindra Jadeja to pick Shakib al Hasan wicket | Ind vs Ban: धोनी ने रोहित शर्मा को दी ऐसी सलाह, यह काम कर शाकिब को भेजा पवेलियन

रोहित शर्मा को सलाह देते एमएस धोनी। (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)

googleNewsNext

दुबई, 21 सितंबर। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी ने भले ही कप्तानी छोड़ दी हो, लेकिन वो क्रिकेट ग्राउंड पर अक्सर विराट कोहली को टिप्स देते हैं। फिल्ड सेट करना हो या रिव्यू लेना हो कोहली अक्सर धोनी की मदद लेते हैं। एशिया कप 2018 के पहले सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में धोनी ने साबित कर दिया कि वो कप्तान के सलाहकार हैं।

धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा को टिप्स दिया और उन्होंने उनकी सलाह मानकर फिल्ड में बदलाव किया। धोनी की सलाह का फायदा यह हुआ कि भारतीय टीम को शाकिब अल हसन का बड़ा विकेट मिल गया।

दरअसल, बांग्लादेश की पारी का 10वां ओवर चल रहा था और गेंदबाजी कर रहे थे रवींद्र जडेजा। दूसरी और तीसरी गेंद पर बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार चौका लगाया। इसके बाद धोनी रोहित शर्मा के पास पहुंचे और फिल्डिंग में बदलाव का सलाह दिया।

धोनी की सलाह पर रोहित ने शिखर धवन को स्लिप से हटाकर स्क्वेयर लेग पर लगा दिया। इसके बाद जडेजा ने गेंद डाली और शाकिब को एक बार फिर स्वीप करने के लिए विवश किया। शाकिब ने जैसे ही शॉट खेला, गेंद बल्ले से लगकर सीधे धवन के हाथों में चली गई। इस तरह धोनी की सलाह टीम इंडिया को एक बार फिर काम आई।


इस मैच में रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 के पहले सुपर 4 मैच में बांग्लादेश को 49.1 ओवर में 173 रनों पर समेट दिया। जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन सफलताएं हासिल की।

Open in app