मोहम्मद कैफ ने शेयर किया धोनी के साथ पुराना वीडियो, कहा, 'एमएसडी मैदान में कहीं भी होते एक अच्छे फील्डर'

MS Dhoni, Mohammad Kaif: मोहम्मद कैफ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच का एमएस धोनी के साथ का अपना एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि माही मैदान में कहीं भी एक अच्छे फील्डर होते

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 10, 2020 10:19 AM2020-09-10T10:19:43+5:302020-09-10T10:19:43+5:30

MS Dhoni would have been a good fielder no matter where he stood on the field: Mohammad Kaif | मोहम्मद कैफ ने शेयर किया धोनी के साथ पुराना वीडियो, कहा, 'एमएसडी मैदान में कहीं भी होते एक अच्छे फील्डर'

मोहम्मद कैफ ने कहा कि धोनी मैदान में कहीं भी एक अच्छे फील्डर होते (Twitter)

Next
Highlightsमोहम्मद कैफ ने धोनी के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच का अपना एक पुराना वीडियो किया शेयरइस वीडियो में धोनी गेंद को थ्रो करते और मोहम्मद कैफ गिल्लियां बिखेरते आ रहे हैं नजर

एमएस धोनी ने फिटनेस और फील्डिंग स्टैंडर्ड पर हमेशा से ही विशेष ध्यान दिया। जब धोनी कप्तान थे तो उन्होंने भारतीय वनडे टीम का फील्डिंग स्तर सुधारने के लिए कड़े फैसले किए। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आखिरी दिनों में भी अपने उस फील्डिंग स्तर को बनाए रखा। 

युवा हार्दिक पंड्या को दौड़ में हराने का उनका वीडियो इसका सबूत था। और धोनी की विकेटकीपिंग की काबिलियत के बारे में हर कोई जानता है और इस मामले में सर्वकालिक महान में शामिल हैं।

कैफ ने कहा, 'धोनी मैदान में कहीं भी होते अच्छे फील्डर'

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ, जिन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ फील्डर माना जाता है, ने कहा कि धोनी अगर चाहते थे वह एक अच्छे फील्डर हो सकते थे। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह और धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफलतापूर्वक एक रन आउट को अंजाम देते दिख रहे हैं। हालांकि इस रन आउट में भूमिका बदल जाती है, क्योंकि धोनी गेंद को थ्रो करते और कैप गिल्लियां बिखेरते नजर आ रहे हैं।

कैफ ने ये वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मेरा अनुमान है कि एमएसडी एक अच्छे फील्डर होते, चाहे वह मैदान में जहां भी खड़े होते...और शायदस मैं भी खराब विकेटकीपर नहीं होता।'

कैफ अब दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच हैं और यूएई में आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने आईपीएल से पहले यूएई में धोनी के नए ट्रेनिंग सेशन पर हैरानी जताई है। धोनी को जानने वालों को पता है कि पूर्व भारतीय कप्तान नेट्स में कभी भी विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस नहीं करते, लेकिन इस बार वह ऐसा कर रहे हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा शेयर एक वीडियो में धोनी को अपनी ट्रेनिंग ड्रिल के तहत विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है। पठान ने कहा कि इसका कारण उनका पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर रहना हो सकती है।

Open in app