रोहित शर्मा ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया- वर्ल्ड कप के लिए कैसी होगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम के बारे में खुलकर बात की।

By सुमित राय | Published: January 10, 2019 11:05 AM2019-01-10T11:05:46+5:302019-01-10T11:05:46+5:30

MS Dhoni is like a guiding light for Indian Cricket Team, says Rohit Sharma | रोहित शर्मा ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया- वर्ल्ड कप के लिए कैसी होगी टीम इंडिया

एमएस धोनी और रोहित शर्मा

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है और टीम इसे वर्ल्ड कप की तैयारियों के रूप में देख रही है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी 5 वनडे मैच खेलने हैं।

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम के बारे में खुलकर बात की और बताया कि  फिलहाल किसी भी खिलाड़ी की जगह विश्वकप के लिए पक्की नहीं हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए हमें अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना होगा। खिलाड़ियों को निरंतर बढ़िया प्रदर्शन करते हुए ये साबित करना होगा कि विश्वकप से पहले हम पूरी तरह तैयार हैं। जो भी खिलाड़ी विश्वकप में भाग ले सकते हैं वे सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में धोनी के शामिल किए जाने पर भी खुलकर बात की और कहा कि उनकी टीम में और मैदान में उपस्थिति के कारण टीम का माहौल बेहद शांत रहता है। उनका शांत दिमाग और सलाह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। रोहित ने कहा कि धोनी के टीम में रहने से कप्तान को भी मदद मिलती है।

उन्होंने कहा कि धोनी के टीम में होना निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैच खत्म करना के लिए भी बेहद अहम है। उन्होंने ऐसा करते हुए टीम को बहुत से मैचों में जीत दिलाई है। उनके टीम में और टीम के साथ रहना हमारे लिए बेहद फायदेमंद है।

रोहित शर्मा ने विश्वकप के लिए टीम संयोजन के बारे में कहा कि जो टीम आपको ऑस्ट्रेलिया में खेलती दिखाई देगी संभवत: एक दो बदलाव के साथ वही टीम विश्वकप में भी खेलेगी। ये बदलाव अगले कुछ महीनों में खिलाड़ियों की चोट और फॉर्म की वजह से हो सकते हैं। लेकिन मुझे कोई बड़े बदलाव होते नहीं दिख रहे हैं।

Open in app