मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा, कहा- लगा था 2019 के बाद खत्म हो जाएगा IPL करियर

आईपीएल 2019 में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं था। ऐसे में उन्हें लगा था कि खराब प्रदर्शन की वजह से आईपीएल 2019 के बाद उनका आईपीएल करियर खत्म हो जाएगा।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 08, 2022 2:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि आईपीएल 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें लगा था कि उनका आईपीएल करियर खत्म हो जाएगासिराज ने साल 2019 में आरसीबी की ओर से नौ मैच खेले थेआईपीएल 2019 में उन्हें दो बीमर फेंकने की वजह से गेंदबाजी से हटा दिया गया था

नई दिल्ली: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को लेकर एक खुलासा किया है। उन्होंने आरसीबी पॉडकास्ट में बताया कि आईपीएल 2019 में उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें लगा था कि उनका आईपीएल करियर अब खत्म हो जाएगा। बता दें कि सिराज ने साल 2019 में आरसीबी की ओर से नौ मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 9.55 की इकॉनमी रेट से रन दिए थे और सात विकेट भी झटके थे। यही नहीं, इसी सीजन में उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए  मैच में 2.2 ओवर में 36 रन दिए थे। ऐसे में उन्हें दो बीमर फेंकने की वजह से गेंदबाजी से हटा दिया गया था।

मोहम्मद सिराज ने आरसीबी पॉडकास्ट में कहा, "जब मैंने केकेआर के खिलाफ दो बीमर फेंके थे तो लोगों ने कहा क्रिकेट छोड़ो और वापस जाओ और अपने पिता के साथ ऑटो चलाओ। उस समय इस तरह के ढेर सारे कमेंट्स आए थे। मगर लोग इन सबके पीछे के संघर्ष को नहीं देखते। लेकिन मुझे याद है जब मैं पहली बार चुना गया था कि कैसे माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) ने मुझसे कहा था कि लोग तुम्हारे में जो कुछ भी कह रहे हैं, उसे कहने दो और उसे ना सुनो।" सिराज ने आगे कहा कि माही भाई ने मुझसे कहा था कि आप आज अच्छा करते हैं और वे आपकी प्रशंसा करेंगे और जब आप नहीं करेंगे तो लोग आपको गाली देंगे। तो इसे कभी भी सीरियसली ना लें।

अपनी बात को जारी रखते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा कि उन्होंने (एमएस धोनी) सही कहा था। पहले यही लोग मुझे ट्रोल कर रहे थे, लेकिन अब वो मुझे बेस्ट गेंदबाज बताते हैं और कहते हैं कि आप तो बेहतरीन गेंदबाज हैं। इसलिए अब मुझे किसी की बातों से फर्क नहीं पड़ता। मैं जैसा था वैसा ही सिराज हूं। मुझे अब किसी के विचारों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वहीं, उन्होंने आगे कहा, "साल 2019 में आरसीबी के साथ प्रदर्शन इतना खराब था कि मुझे लगा कि यह मेरे आईपीएल करियर का अंत है। लेकिन तब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास अभी भी उम्र है। इसलिए मैंने खुद पर थोड़ा भरोसा करने का फैसला किया और शुक्र है कि उस समय आरसीबी प्रबंधन ने भी मेरा काफी साथ दिया।"

मोहम्मद सिराज ने आरसीबी पॉडकास्ट में आगे कहा, "मैंने लगभग सोच लिया था कि उनकी स्थिति में कोई भी फ्रेंचाइजी उस तरह के प्रदर्शन के बाद एक गेंदबाज को जाने देगी, लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन किया और फिर साल 2020 में केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच ने मेरा पूरा जीवन बदल दिया।" बताते चलें कि आईपीएल 2020 में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन काफी अच्छा था, जिसके बाद उन्हें 2020-21 में आस्ट्रेलिया दौरेके लिए भारत टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया। इसके बाद तेज गेंदबाज ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा।

टॅग्स :मोहम्मद सिराजआईपीएल 2019रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरMahendra Singh Dhoni
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या