मोहम्मद शमी ने इंडोर क्रिकेट खेलने का वीडियो किया शेयर, बॉलिंग के बजाय बैटिंग करते आए नजर

Mohammed Shami: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लॉकडाउन के दौरान घर पर इंडोर क्रिकेट खेलने का अपना एक वीडियो शेयर किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 30, 2020 8:19 AM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद शमी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच से किया था अपना डेब्यूमोहम्मद शमी भारत के लिए 49 टेस्ट में 180 और 77 वनडे में 144 विकेट ले चुके हैं

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दुनिया भर के अन्य क्रिकेटरों की तरह ही लॉकडाउन के दौरान घर पर समय बिता रहे हैं। मोहम्मद शमी इस दौरान अपने फैंस के मनोरंजन के लिए सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे हैं। 

शमी के ट्विटर अकाउंट से शेयर हालिया वीडियो में भारतीय तेज गेंदबाज को घर पर ही इंडोर क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है। शमी ने क्रिकेट खेलने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'मुझे इंडोर क्रिकेट के नियम बताइए!'

शमी का ये वीडियो लगभग हर फैन को उनके बचपन के दिनों की याद दिला देगा, जब वह 'वन ड्रॉप वन हैंड' के नियम से इंडोर क्रिकेट खेलते थे। 

शमी ने 2013 में किया था भारत के लिए अपना डेब्यू

मोहम्मद शमी भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा रहे हैं। ये तेज गेंदबाज देश के लिए शानदार प्रदर्शन करता रहा है और नियमित तौर पर तीनों फॉर्मेट का हिस्सा रहा है।

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपना डेब्यू 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच से किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 9 विकेट झटके थे। इसके बाद से शमी भारत के लिए अपने 49 टेस्ट में 180 विकेट ले चुके हैं। 

वनडे में शमी ने 77 मैचों में 5.58 की इकॉनमी रेट से 144 विकेट लिए हैं। साथ ही वह 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। शमी के नाम 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 12 विकेट भी दर्ज हैं।

आईपीएल में शमी ने 51 मैचों में 40 विकेट झटके हैं। वह इस टी20 लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा रहे हैं।

टॅग्स :मोहम्मद शमीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या