मोहम्मद आमिर ने की बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना, कहा- 'कप्तान बहादुर होता है, वो सिचुएशन...'

रविवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को इंग्लैंड से पांच विकेट से हार का सामना करने के बाद मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम के फैसले को लेकर बाबर को फटकार लगाई।

By मनाली रस्तोगी | Published: November 14, 2022 10:47 AM2022-11-14T10:47:57+5:302022-11-14T10:49:01+5:30

Mohammad Amir slams Babar Azam's captaincy | मोहम्मद आमिर ने की बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना, कहा- 'कप्तान बहादुर होता है, वो सिचुएशन...'

मोहम्मद आमिर ने की बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना, कहा- 'कप्तान बहादुर होता है, वो सिचुएशन...'

googleNewsNext
Highlightsटी20 विश्व कप में पाकिस्तान को खिताबी भिड़ंत में इंग्लैंड से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे।इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तानी टीम को जमकर लताड़ लगाई।

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को खिताबी भिड़ंत में इंग्लैंड से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बेन स्टोक्स की 49 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने 138 रन के लक्ष्य का एक ओवर शेष रहते पीछा किया। वहीं, इस बार इंग्लैंड ने अपना दूसरा टी 20 विश्व कप खिताब जीता। इससे पहले इंग्लिश टीम ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ये खिताब अपने नाम किया था। 

टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे। मगर इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तानी टीम को जमकर लताड़ लगाई। आमिर ने 24 न्यूज एचडी से कहा, "हमारी बॉलिंग ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बोलिंग की है। कोई टीम हमें खुलके नहीं मार सकी। ये क्रेडिट जाता है हमारे बॉलर्स को। हां, नवाज का मुझे समझ नहीं आया।" 

उन्होंने आगे कहा, "पहले मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में वीडियो बन रही है कि तुझे फिक्र नहीं करनी, तू मेरा मैच-विनर है। उसके बाद पूरे टूर्नामेंट लगा ही नहीं कि वो बैट्समैन खेल रहा है या बॉलर खेल रहा है। यह तो आपको अपने प्लेयर्स पे ट्रस्ट नहीं है, ये सिर्फ कहने की ही बात है। अगर आप बोल रहे हो तो उसको पूरा भी करो। नवाज पीएसएलमें पहला ओवर करता है। थोडा तो ट्रस्ट शो करो उसपर। नवाज ने कुछ मैच ऐसे जितवाए हैं कि आप सोच भी नहीं सकते हो। आज वो कर सकता था। जिस विकेट पे सीम हो रहा होता, वहां स्पिनर्स ज्यादा खतरनाक होते हैं। तो मुझे समझ नहीं आया ये।"

इसके अलावा मोहम्मद आमिर ने संकेत दिया कि बाबर "बहादुर" कप्तान नहीं है। उन्होंने कहा, "हैरी ब्रूक शादाब से फंसा हुआ था। वहां नवाज का आर्मर भी बहुत अच्छा है। उधर आपको विकेट मिल सकती थी। फिर वो कहते हैं कि जी तनकीद करते हैं। कप्तान बहादुर होता है, सिचुएशन को पढ़ता है। आपने बहादुर निर्णय नहीं लिए और जब आप हारते हो तो ये चीजें नजर आती हैं।"

Open in app