पीएम पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, कहा- इस तरह की बकवास नहीं होनी चाहिए

माइकल वॉन ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के एमेच्योर क्रिकेट पर बैन को बकवास करार दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 24, 2020 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देबॉरिस जॉनसन ने की क्रिकेट पर बैन जारी रखने की मांग।भड़के माइकल वॉन, बताया 'कोरी बकवास'इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज पर नहीं लगेगी रोक।

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने क्रिकेट की गेंद से कोविड -19 महामारी फैलने का खतरा बताया है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर लगे बैन को जारी रखने को कहा है, जिस पर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कड़ी आपत्ति जताई है।

ब्रिटिश पीएम का बयान: जब सांसद ग्रेग क्लार्क ने बोरिस जॉनसन से क्रिकेट की बहाली के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा था, "क्रिकेट के साथ जो समस्या है, उसे हर व्यक्ति समझता है। क्रिकेट बॉल से कोरोना फैलने का खतरा है। मैंने इस संबंध में कई बार वैज्ञानिकों से बातचीत भी की है। फिलहाल हम क्रिकेट को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा काम कर रहे हैं। अभी हम गाइडलाइंस को नहीं बदल सकते।"

बोरिस जॉनसन खुद कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुके हैं।

भड़के माइकल वॉन: जॉनसन के इस बयान माइकल वॉन ने ऐतराज जताते हुए ट्विटर पर लिखा, "हर खिलाड़ी की जेब में हैंड सेनेटाइजर है... जब भी आप गेंद को छुएं तो इसका इस्तेमाल करें... आसान सी बात है... रिएक्रिएशनल क्रिकेट की शुरुआत चार जुलाई से होनी चाहिए... इस तरह की बकवास नहीं होनी चाहिए।"

जुलाई-सितंबर के बीच खेली जाएगी तीन सीरीज: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। हालांकि बोरिस के इस बयान का टूर्नामेंट पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है और टीम का क्वारंटीन भी पूरा हो चुका है।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ 9 मुकाबले खेलने हैं।

30 जुलाई से पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड ने अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ 30 जुलाई से 2 सितंबर के बीच 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि इंग्लैंड दौरे के लिए रवानगी से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन बावजूद इसके श्रृंखला को स्थगित करने का फैसला नहीं लिया गया है। पाकिस्तान ने 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमकोरोना वायरसबोरिस जॉनसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या