माइकल हसी ने चुनी ऐसी आईपीएल इलेवन, जिसका नहीं करना चाहेंगे सामना, धोनी को बनाया कप्तान, जानें पूरी टीम

Mike Hussey IPL XI: ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने अपनी आईपीएल इलेवन में गेल, मलिंगा जैसे स्टार खिलाड़ियों को नहीं दिया मौका, जानें पूरी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 5, 2020 10:02 AM2020-07-05T10:02:18+5:302020-07-05T10:02:18+5:30

Michael Hussey picks his IPL XI, MS Dhoni to lead | माइकल हसी ने चुनी ऐसी आईपीएल इलेवन, जिसका नहीं करना चाहेंगे सामना, धोनी को बनाया कप्तान, जानें पूरी टीम

माइक हसी ने धोनी को बनाया अपनी आईपीएल इलेवन का कप्तान (IPL)

googleNewsNext
Highlightsमाइकल हसी ने अपनी आईपीएल इलेवन में रोहित को चुना ओपनर, धोनी को बनाया कप्तानहसी ने अपनी इस टीम में गेल, मलिंगा और नरेन जैसे स्टार खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को दुनिया की सबसे मुश्किल प्रतियोगिताओं में से एक माना जाता है। प्लेइंग इलेवन में केवल चार खिलाड़ियों को खिलाने की इजाजत होती है, जिससे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए भी टीम में नियमित तौर पर जगह बनाना एक चुनौती होती है। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और वर्तमान में चेन्नई सपरकिंग्स के बैटिंग कोच माइकल हसी उन्हें कुछ विदेशी खिलाड़ियों में से एक थे जिन्होंने न केवल टीम में अपनी जगह बनाए रखी बल्कि अपनी टीम के लिए नियमित तौर पर महत्वपूर्ण योगदान भी दिया।
 
हसी जो पहले मुंबई इंडियंस के दिग्गज थे और बाद सीएके के दिग्गज बल्लेबाज थे, ने एक पॉडकास्ट में चार विदेशी खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी आईपीएल इलेवन का नाम बताया, जिसका वह सामना नहीं करना चाहेंगे।

हसी ने अपनी आईपीएल इलवेन में रोहित को ओपनर, धोनी को चुना कप्तान

हसी ने अपनी आईपीएल इलेवन में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को ओपनर चुना। रोहित के नाम आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 4898 रन दर्ज हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी का मजूबत स्तंभ रहे डेविड वॉर्नर ने 4706 आईपीएल रन बनाए हैं। 

हसी ने इसके बाद आईपीएल के सर्वाधिक रन बनाने वाले और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 पर चुना। नंबर 4 पर हसी ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चुना, जो 151.23 के स्ट्राइक रेट और 4395 रन के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज रहे हैं।

हसी ने नंबर 5 पर सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को चुना, जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए तीन खिताब जीते। हसी ने अपने पूर्व कप्तान को ही अपनी टीम का कप्तान भी चुना।

हसी ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केकेआर के आंद्रे रसेल को दो सीम गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना। पंड्या और रसेल गेंद के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर बल्ले से जोरदार पारी खेलकर मैच का रुख पलट सकते हैं।

हसी ने गेल समेत कई स्टार खिलाड़ियों को नहीं दिया मौका

हसी ने हैदराबाद के राशिद खान और आरसीबी के युजवेंद्र चहल को अपनी टीम के दो स्पिनरों के रूप में चुना जबकि 133 आईपीएल विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के रूप में चुना। 

हसी की आईपीएल इलेवन टीम में जिन चर्चित खिलाड़ियों को जगह उनमें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, जिनके नाम आईपीएल में सर्वाधिक छक्के और सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है, रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन और आईपीएल के सबसे कामयाबा गेंदबाज लसिथ मलिंगा शामिल हैं।

हसी की आईपीएल इलेवन: रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह। 12वें खिलाड़ी: केएल राहुल।

Open in app