MI VS SRH IPL 2024: जीत की तलाश में नए कप्तान, कमिंस और पंड्या के पास कई चुनौती, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स और आंकड़े

MI VS SRH IPL 2024: दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों को आम तौर पर हैदराबाद में अधिक सफलता मिली है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 26, 2024 03:21 PM2024-03-26T15:21:41+5:302024-03-26T15:23:46+5:30

MI VS SRH IPL 2024 Hyderabad Vs Mumbai Head To Head Records Stats 21 matches in IPL Hyderabad won 9 Mumbai victorious on 12 | MI VS SRH IPL 2024: जीत की तलाश में नए कप्तान, कमिंस और पंड्या के पास कई चुनौती, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स और आंकड़े

file photo

googleNewsNext
Highlightsमैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। टॉस 7 बजे होगा। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।  धीमे गेंदबाजों के लिए भी फायदेमंद साबित हुआ है।

MI VS SRH IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच कल रोमांच देखने को मिलेगा। दोनों टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के सामने  सनराइजर्स हैदराबाद के पैट कमिंस हैं। दोनों खिलाड़ी पहली बार नई टीम की कप्तानी कर रहे हैं। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यह सपाट विकेट के लिए फेमस है। हैदराबाद में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, धीमे गेंदबाजों के लिए भी फायदेमंद साबित हुआ है। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों को आम तौर पर हैदराबाद में अधिक सफलता मिली है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। टॉस 7 बजे होगा। 

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और मुंबई इंडियंस (एमआई)- आमने-सामने के रिकॉर्ड:

मैचः 21

सनराइजर्स हैदराबादः 9

मुंबई इंडियंसः 12।

मैच स्थान: राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

टॉस टाइमः 7 बजे शाम

मैच शुरू होने का समय: शाम 7:30 बजे

टीवी चैनल: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

लाइव स्ट्रीमिंग: JioCinema ऐप।

टीम इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी , नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी। नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेध सुब्रमण्यन।

पिछले 5 मैचों में सनराइजर्स के 1 के मुकाबले 4 जीत के रिकॉर्ड के साथ मुंबई का पलड़ा भारी है। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मुकाबला कांटे का रहा है। मुंबई 10-9 से आगे है। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

बुधवार को जब यह दोनों टीम आमने-सामने होंगी तो उनका लक्ष्य जीत दर्ज करके खाता खोलना होगा। पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरुआत हमेशा की तरह अच्छी नहीं रही। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में हालांकि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी, डेवाल्ड ब्रेविस की प्रभावशाली पारी और शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा का उपयोगी योगदान उसके लिए सकारात्मक पहलू रहे। मुंबई को एक समय 36 गेंद पर 48 रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बचे हुए थे लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाया जो टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय होगा।

पहली बार मुंबई की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन उनकी यह रणनीति नहीं चल पाई। उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा क्योंकि पिछले साल गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ऊपरी क्रम में अच्छा प्रभाव छोड़ा था। सलामी बल्लेबाज इशान किशन केवल चार गेंद का सामना कर पाए थे और अब टीम को उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।

टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें विकेट के आगे और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी के लिए अपना दावा मजबूत करना होगा। मुंबई को इसके अलावा स्पिनर शम्स मुलानी और पीयूष चावला से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जहां तक सनराइजर्स की बात है तो पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन की शानदार पारी से एक समय जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज को अन्य बल्लेबाजों का पर्याप्त सहयोग नहीं मिला।

मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। सनराइजर्स ने पिंच हिटर अब्दुल समद पर काफी भरोसा दिखाया है और उन्हें अब उम्मीद पर खरा उतरना होगा। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बाद में आंद्रे रसेल ने उनकी जमकर धुनाई की थी। तेज गेंदबाज वापसी करने के लिए बेताब होगा।

Open in app