KKR vs SRH: जेसन रॉय को मिल सकता है केकेआर में मौका, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता के लिए दो मैच शार्दूल और रिंकू ने असाधारण प्रदर्शन करके जिताए हैं। लेकिन केकेआर के सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल का बल्ला अभी खामोश है। हैदराबाद की बात करें तो राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाकर पंजाब के खिलाफ टीम को सत्र की पहली जीत दिलाई। हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्लासेन से अब टीम के बड़े स्कोर की उम्मीद होगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 14, 2023 01:37 PM2023-04-14T13:37:33+5:302023-04-14T13:39:45+5:30

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 Prediction Eden Gardens Stadium Pitch Report | KKR vs SRH: जेसन रॉय को मिल सकता है केकेआर में मौका, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैचकोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा मैचकेकेआर में जेसन रॉय को मिल सकता है मौका

KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। मैच का आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में किया जाएगा। केकेआर के रिंकू सिंह ने पिछले मैच में आखिरी ओवर की अंतिम 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन ऐसे कारनामे रोज-रोज नहीं होते और कोलकाता को अगर ये मैच जीतना है तो शुरू से ही बढ़िया प्रदर्शन करना होगा। दूसरी ओर कागजों पर मजबूत नजर आने वाली एडन मार्करम की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले दो मैचों में निराश किया। तीसरे मैच में टीम वापस लय में लौटी और उसे सीजन की पहली जीत मिली। सनराइजर्स हैदराबाद ये सिससिला बरकरार रखना चाहेगी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 बार एक दूसरे का आमना-सामना किया है।  केकेआर ने 23 में से 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है वहीं हैदराबाद ने सिर्फ 8 बार जीत का स्वाद चखा है। आंकड़े साफ बताते हैं कि केकेआर का पलड़ा ऑरेंज आर्मी पर भारी पड़ा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में कोलकाता ने 4 जीते हैं वहीं हैदराबाद सिर्फ एक मैच जीतने में कामयाब रही है। 

पिच और मौसम का हाल

 इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स का घरेलू मैदान पर यह दूसरा मैच होगा। ईडन गार्डंस की पिच पर स्पिन गंदबाजों का दबदबा होता है। इसके अलावा यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहा है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 155 रन है, जबकि दूसरी पारी में औसत स्कोर 137 रन है। मौसम की बात करें तो 14 अप्रैल को तापमान 35-37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

कोलकाता के लिए दो मैच शार्दूल और रिंकू ने असाधारण प्रदर्शन करके जिताए हैं। लेकिन केकेआर के सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल का बल्ला अभी खामोश है। पंजाब के खिलाफ पहले मैच में रसेल ने 19 गेंदों पर 35 रन बनाए, लेकिन अगले दो मैचों में क्रमश: शून्य और एक रन ही बना पाए। गेंदबाजी में सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती की भूमिका एक बार फिर अहम होगी। ओपनर के रूप में जेसन रॉय को मौका दिया जा सकता है। हैदराबाद की बात करें तो राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाकर पंजाब के खिलाफ टीम को सत्र की पहली जीत दिलाई। हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्लासेन, वॉशिंगटन सुंदर और मयंक मार्कंडेय के अलावा भुवनेश्वर और मार्को यानसेन टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स- जेसन रॉय, एन जगदीशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद- मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक मारकंडे, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक
 

Open in app