IPL 2020: हार के बावजूद केन विलियमसन ने जीता फैंस का दिल, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जिसे हासिल करने में हैदराबाद की टीम नाकाम रही।

By अमित कुमार | Published: November 09, 2020 10:50 AM

Open in App
ठळक मुद्देहैदराबाद की और से केन विलियमसन ने कमाल की पारी खेली और 45 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए।अपनी पारी में विलियमसन ने 4 छक्के और 5 चौके लगए।केन विलियमसन से पहले कप्तान डेविड वॉर्नर ने साल 2019 में यह कारनामा किया था।

हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इस जीत के दम पर दिल्ली की टीम 13 साल के इतिहास में पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद ने शुरुआती ओवरों में ही डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और प्रियम गर्ग जैसे खिलाड़ियों का विकेट गंवा दिया था। लेकिन केन विलियमसन जब तक मैदान पर थे हैदराबाद मैच में बनी हुई थी।

हैदराबाद की और से केन विलियमसन ने कमाल की पारी खेली और 45 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में विलियमसन ने 4 छक्के और 5 चौके लगए। अपनी इस पारी की बदौलत ही विलियमसन का नाम अब एक खास क्लब में जुड़ गया है। आईपीएल में एक सीजन के दौरान नॉकआउट मुकाबलों में लगातार दो अर्धशतक बनाने वाले केन हैदराबाद के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

केन विलियमसन से पहले कप्तान डेविड वॉर्नर ने साल 2019 में यह कारनामा किया था। आईपीएल में एक सीजन के दौरान नॉकआउट गेम्स में 2 अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गये हैं। ड्वेन स्मिथ साल 2013 में यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें, तो वहीं सुरेश रैना 2014 में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनें। लेंडल सिमंस ने 2015, डेविड वॉर्नर ने 2016 में, शेन वॉटसन ने 2019 में और केन विलियम्सन ने 2020 में यह कारनामा किया।

अबुधाबी के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखने वाले केन विलियमसन को मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया। केन विलियमसन का आईपीएल में यह 14वां अर्धशतक है। इस सीजन में विलियमसन ने 12 मैच खेलकर 317 रन बनाए जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहा। विलियमसन की पारी देखकर सोशल मीडिया पर भी फैंस लगातार इस खिलाड़ी की तारीफ कर रहे हैं।

टॅग्स :केन विलियम्सनशेन वॉटसनडेविड वॉर्नरसनराइजर्स हैदराबाददिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या